Telangana TS SSC Results 2021 Declared: तेलंगाना बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट जारी, 10 पॉइंट्स में जानें सब कुछ

रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tbse.telangana.gov.in, result.cgg.gov.in और hindi.news18.com पर चेक करें.

रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tbse.telangana.gov.in, result.cgg.gov.in और hindi.news18.com पर चेक करें.

तेलंगाना बोर्ड के 10वीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया है. राज्य के सभी स्कूलों के 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. Telangana TS SSC Results: तेलंगाना बोर्ड ने 10वीं के 5.21 लाख से अधिक छात्रों के लिए एसएससी परिणाम https://www.bse.telangana.gov.in/ पर जारी कर दिया है. तेलंगाना शिक्षा विभाग ने रिजल्ट तैयार कर शिक्षा मंत्री को भेजा था. मंत्री से मंजूरी के बाद, टीएस एसएससी परिणाम 2021 घोषित किया गया.

ये भी पढ़ें -

NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल

BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट tbse.telangana.gov.in, result.cgg.gov.in और hindi.news18.com पर चेक करें.
ऐसे चेक करें रिजल्ट- सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जाएं. होम पेज पर दिए गए एसएससी रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करें. नया पेज खुलने पर रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक करें.
तेलंगाना एसएससी परिणाम 2021 एसएमएस के माध्यम से ऐसे देखें- फोन पर ओपन एसएमएस एप्लीकेशन खोलें. -इस प्रारूप में एक संदेश टाइप करें: TS10ROLL NUMBER -इसे 56263 पर भेजें. -तेलंगाना एसएससी परिणाम 2021 को एसएमएस के रूप में भेजा जाएगा.
व्यक्तिगत अंक मेमो आधिकारिक वेबसाइट tbse.telangana.gov.in, result.cgg.gov.in और hindi.news18.com पर चेक करें.
इस साल बोर्ड ने परीक्षा आयोजित किए बिना परिणाम घोषित किए. राज्य बोर्ड ने सभी छात्रों को पास किया है.
पिछले साल भी, राज्य बोर्ड ने आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर SSC के परिणाम जारी किए थे, क्योंकि COVID-19 लॉकडाउन के कारण कुछ पेपर रद्द करने पड़े थे. 2020 में, तेलंगाना में 5,34,903 कक्षा 10 के छात्रों को अगली कक्षा में पदोन्नत किया गया था.
मनाबादी टीएस एसएससी परिणाम 2021 घोषित कर दिया गया है. डिजिटल मार्कशीट दोपहर 3 बजे उपलब्ध होगी. तेलंगाना 10 वीं के परिणाम results.bstelangana.org पर देखें.
टीएस एसएससी परिणाम 2021 दोपहर 3 बजे छात्रों को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाएगा. आज दोपहर 3 बजे, छात्र अपने व्यक्तिगत परिणामों की जांच कर सकेंगे. परीक्षा पोर्टलbse.telangana.gov.in के माध्यम से मनाबादी एसएससी परिणाम 2021 स्कोरकार्ड ऑनलाइन डाउनलोड कर सकेंगे.
स्कूल शिक्षा विभाग, तेलंगाना ने पहले घोषणा की थी कि सभी एसएससी या कक्षा 10/ ओएसएससी/ व्यावसायिक छात्रों को पास घोषित किया जाएगा. राज्य के शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन अंकों के आधार पर आवंटित ग्रेड का विवरण वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर दोपहर 3 बजे से उपलब्ध होगा.
राज्य के शिक्षा मंत्री ने कहा कि आंतरिक मूल्यांकन के अंकों के आधार पर छात्रों के लिए ग्रेड निर्धारित किए गए. मंत्री ने कहा कि एसएससी (कक्षा 10) परीक्षा के लिए पंजीकृत 5,21,073 छात्र उत्तीर्ण हुए हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज