Home /News /education /

telangana cm became a fan of delhi government schools said telangana will adopt delhi school model

तमिलनाडु के बाद तेलंगाना के सीएम हुए दिल्ली की स्कूलों के मुरीद, कहा - यहां के स्कूल मॉडल को ले जाएंगे तेलंगाना

तेलंगाना के स्कूलों में लागू होगा दिल्ली एजुकेशन मॉडल

तेलंगाना के स्कूलों में लागू होगा दिल्ली एजुकेशन मॉडल

Delhi school model: लंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की तर्ज पर दक्षिणी राज्य में मॉडल स्कूल खोलेगी और जल्द ही समन्वय के लिए अधिकारियों की एक टीम भेजेगी. इस दौरान राव और उनकी पार्टी के नेताओं का मोती बाग क्षेत्र स्थित सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकंडरी स्कूल में केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वागत किया तथा उन्हें स्कूल का दौरा कराया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. Delhi school model: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली की तर्ज पर दक्षिणी राज्य में मॉडल स्कूल खोलेगी और जल्द ही समन्वय के लिए अधिकारियों की एक टीम भेजेगी. राव ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल के साथ राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा किया, जहां अधिकारियों ने आप सरकार के तहत शहर में शिक्षा प्रणाली में बदलाव के बारे में तेलंगाना के मुख्यमंत्री को जानकारी दी.

    बता दें कि राव और उनकी पार्टी के नेताओं का मोती बाग क्षेत्र स्थित सर्वोदय विद्यालय सीनियर सेकंडरी स्कूल में केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने स्वागत किया तथा उन्हें स्कूल का दौरा कराया. प्रतिनिधिमंडल ने अन्य सुविधाओं के साथ-साथ कक्षाओं, प्रयोगशालाओं और छात्रों के खेल क्षेत्र का भी जायजा लिया. इस दौरान दिल्ली की सार्वजनिक शिक्षा प्रणाली की प्रशंसा करते हुए राव ने कहा, ‘नौकरी चाहने वालों के बजाय नौकरी देने वाले बनने की प्रक्रिया बहुत अच्छी है. इतनी बड़ी आबादी वाले हमारे देश के लिए यह बहुत आवश्यक है.’’

    ये भी पढ़ें-
    Sarkari Naukri 2022: पुलिस की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर, 26 मई तक यहां करें आवेदन
    UPSC CSE Prelims Exam 2022: 5 जून को होगी UPSC सिविल सेवा प्रीलिम्स परीक्षा, कैसे भरें OMR शीट, देखें नोटिफिकेशन

    इस दौरान केजरीवाल ने राव से कहा, ”हमारे पास लगभग 1,100 स्कूल हैं और उनमें लगभग 18 लाख विद्यार्थी पढ़ रहे हैं. पहले यह संख्या 16 लाख थी, लेकिन अब, शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय सुधार के कारण, निजी स्कूलों के कई विद्यार्थी हमारे सरकारी स्कूलों में दाखिला ले रहे हैं.” इसके बाद राव ने संवाददाताओं से कहा, ‘हम तेलंगाना में भी दिल्ली के स्कूल मॉडल को लागू करेंगे. हम जल्द ही अपने राज्य के अधिकारियों की एक टीम समन्वय के लिए भेजेंगे.’ बता दें कि पिछले महीने, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने दिल्ली के सरकारी स्कूलों का दौरा किया था और शिक्षा मानकों में सुधार के लिए दिल्ली सरकार के प्रयासों की प्रशंसा की थी.

    Tags: Delhi School, Education news, School education

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर