त्रिपुरा बोर्ड ने रद्द कीं 10वीं 12वीं की राज्य बोर्ड की परीक्षाएं, नतीजे 31 जुलाई को

माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के लिये 73818 छात्रों ने नामांकन कराया था.

वर्ष 2021 के लिए राज्य बोर्ड की परीक्षाएं 18 मई को शुरू होने वाली थीं लेकिन कोविड-19 के हालात को देखते हुए इन्हें टाल दिया गया था.

  • Share this:
    अगरतला. त्रिपुरा सरकार ने इस साल के लिये राज्य बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दीं. शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने बताया कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है.

    उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले 73 हजार से ज्यादा छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया. नाथ ने यहां सचिवालय में संवाददाताओं को बताया, “त्रिपुरा माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (टीबीएसई) और विभाग ने छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संयुक्त रूप से बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला लिया. हमनें स्वास्थ्य विशेषज्ञों और छात्रों के अभिभावकों से सुझाव लिये थे.”

    मंत्री ने कहा कि इस साल माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक बोर्ड परीक्षाओं के लिये 73818 छात्रों ने नामांकन कराया था. वर्ष 2021 के लिए राज्य बोर्ड की परीक्षाएं 18 मई को शुरू होने वाली थीं लेकिन कोविड-19 के हालात को देखते हुए इन्हें टाल दिया गया था.

    ये भी पढ़ें-
    SSC MTS 2021: एसएसएसी एमटीएस के एडमिट कार्ड जल्द जारी होंगे, परीक्षा जुलाई में
    CBSE Board 12th Result 2021: सीबीएसई ने 12वीं रिजल्ट को लेकर स्कूलों को जारी किया निर्देश, जानें डिटेल

    उन्होंने कहा कि 21 जून को एक विशेषज्ञ समिति बनाई जाएगी जो 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन के लिये प्रस्ताव देगी और 31 जुलाई को नतीजों की घोषणा की जाएगी. उन्होंने कहा कि जो छात्र मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें स्थिति में सुधार होने पर परीक्षा में बैठने का अवसर दिया जाएगा. (भाषा के इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.