त्रिपुरा बोर्ड परीक्षा 2021: त्रिपुरा में 10वीं 12वीं में केवल महत्वपूर्ण विषयों के लिए होंगे पेपर

Exam 2021:  राजस्थान में मुख्य विषयों की हो सकती हैं बोर्ड परीक्षाएं.

Exam 2021:  राजस्थान में मुख्य विषयों की हो सकती हैं बोर्ड परीक्षाएं.

इस साल त्रिपुरा में कक्षा 10वीं के लिए 26610 और कक्षा 12 के लिए 27,205 उम्मीदवार बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. त्रिपुरा सरकार ने केवल महत्वपूर्ण पेपर के लिए कक्षा 12वीं और 10वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करने की घोषणा की. आधिकारिक रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीबीएसई जल्द ही कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए परीक्षा आयोजित करेगा. त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा, "कोरोनावायरस के कारण राज्य में माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों की सभी विषयों की परीक्षा आयोजित करना संभव नहीं है."

राज्य में स्थिति सामान्य होने पर ही त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन नोटिस जारी करेगा और 15 दिनों के भीतर परीक्षा आयोजित करेगा. "इस स्थिति में बोर्ड परीक्षा देना संभव नहीं है, इसलिए माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों की परीक्षा सभी विषयों में आयोजित नहीं की जाएगी, लेकिन कुछ विषयों के संबंध में निर्णय पहले ही लिया जा चुका है. प्रशासन प्रश्न पत्रों के साथ तैयार है, जल्द ही घोषणा की जाएगी. अधिकारियों का कहना है परीक्षा केंद्र समेत सभी तैयारी कर ली गई हैं, बोर्ड केवल स्थिति सामान्य होने का इंतजार कर रहा है.

त्रिपुरा बोर्ड के अध्यक्ष के अनुसार, "अंग्रेज़ी गणित और विज्ञान की कक्षा 10वीं की परीक्षाएँ आयोजित की जानी हैं, हालाँकि कक्षा 12 के बारे में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है, फिर भी हम जून में इस मामले पर निर्णय आने की उम्मीद कर रहे हैं. "

इससे पहले मई में, त्रिपुरा बोर्ड ने कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया था, जो 18 और 19 मई से शुरू होने वाली थी, क्योंकि कोविड की दूसरी लहर पर चिंता थी. इस साल त्रिपुरा में कक्षा 10वीं के लिए 26610 और कक्षा 12 के लिए 27,205 उम्मीदवार बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे.
ये भी पढ़ें-

Sarkari Naukri 2021: 8वीं, 10वीं और 12वीं पास के लिए भारतीय सेना ने निकाली भर्तियां

Sarkari naukri Result : ग्रामीण डाक सेवक भर्ती का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज