त्रिपुरा में अगले आदेश तक कक्षा 3 से 9 और 11 की वार्षिक परीक्षा स्थगित

Postponed Exam 2021: कक्षा 10 और 12 की चल रही प्री-बोर्ड परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी.

Postponed Exam 2021: कक्षा 10 और 12 की चल रही प्री-बोर्ड परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी.

पिछले साल मार्च में महामारी के मद्देनजर बंद रहने के बाद आठ दिसंबर से त्रिपुरा में विभिन्न चरणों में स्कूल खुल गए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 24, 2021, 4:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राज्य में COVID-19 की वृद्धि के बीच छात्रों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता पर देखते हुए, त्रिपुरा राज्य सरकार ने कक्षा 3 से 9 और कक्षा 11 के छात्रों के लिए वार्षिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री, रतन लाल नाथ का आधिकारिक बयान, "वर्तमान स्थिति को देखते हुए, राज्य शिक्षा विभाग ने 26 अप्रैल से कक्षा IX और XI की सभी परीक्षाओं को अगली सूचना तक स्थगित करने का फैसला किया है".

कक्षा 10 और 12 की चल रही प्री-बोर्ड परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगी. कक्षा 10 और 12 के लिए त्रिपुरा बोर्ड परीक्षा 2021 19 मई और 18 मई 2021 से शुरू होने वाली है.

नोटिस में आगे लिखा है कि पहले से जारी किए गए अन्य सभी निर्देश और दिशानिर्देश परिचालन में रहने चाहिए. यह राज्य के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त, सहायता प्राप्त निजी स्कूलों और मदरसा पर लागू है. इससे पहले, त्रिपुरा ने पहले ऑफ़लाइन कक्षाओं को निलंबित करने का आदेश दिया था और कहा था कि अगले नोटिस तक सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद रहेंगे.
त्रिपुरा सरकार ने 17 अप्रैल से सभी स्कूल, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में छात्रों की शारीरिक उपस्थिति को निलंबित करने की घोषणा की थी. राज्य प्रशासन ने एक सप्ताह पहले राज्यभर के सभी स्कूलों में कक्षा एक और दो के कक्षा शिक्षण को इसी कारण से अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया था.

ये भी पढ़ें-

UPSC NDA/NA एग्जाम आंसर की 2020 upsc.gov.in पर जारी, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक



TJEE 2021 के लिए बड़ी रजिस्ट्रेशन की तारीख, चेक करें नई डेट्स और अन्य डिटेल

पिछले साल मार्च में महामारी के मद्देनजर बंद रहने के बाद आठ दिसंबर से त्रिपुरा में विभिन्न चरणों में स्कूल खुल गए थे. शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा था, 'राज्य में कोविड के मामलों में हालिया वृद्धि और छात्रों के अभिभावकों के अनुरोधों को देखते हुए, राज्य सरकार ने स्कूलों, कॉलेजों और विश्वविद्यालयों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है.'

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज