Telangana TS SSC Results 2021: तेलंगाना बोर्ड 10वीं के नतीजे जारी, ऐसे देख सकेंगे रिजल्ट

TS SSC Result 2021Live updates: तेलंगाना बोर्ड 10वीं ने नतीजे आज हो रहे घोषित.

TS SSC Result 2021Live updates: तेलंगाना बोर्ड 10वीं ने नतीजे आज हो रहे घोषित.

TS SSC Result 2021Live updates: कोरोना के कारण रद्द की गई तेलंगाना बोर्ड एसएससी का रिजल्ट आज घोषित किया जाएगा. 10वीं कक्षा के विद्यार्थी बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर अपने नतीजे देख सकेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. तेलंगाना बोर्ड 10वीं परीक्षा के नतीजे आज यानी 21 मई 2021 को घोषित किए  जाएंगे. विभिन्न मीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार तेलंगाना बोर्ड एसएसी का रिजल्ट आज सुबह 11.30 बजे बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा. 10वीं का रिजल्ट डायरेक्टोरेट ऑफ गर्वनमेंट एग्जामिनेशंस की अधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर घोषित किया जाएगा. बता दें कि कोरोना के कारण तेलंगाना बोर्ड ने एसएसी (10वीं) की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया था. अब इसके नतीजे जारी किए जाने हैं.

इस आधार पर घोषित किया जा रहा रिजल्ट

10वीं के विद्यार्थियों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया गया है. वहीं इससे पहले तेलंगाना सरकार ने घोषणा की थी कि राज्य के सभी स्कूलों के 10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को बिना परीक्षा ही अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा. एसएसी बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए करीब पांच लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है.

यह भी पढ़ें -
NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल

BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस

घोषित होने के बाद ऐसे देख सकेंगे रिजल्ट



सबसे पहले अधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जाएं.

होम पेज पर दिए गए एसएससी रिजल्ट 2021 के लिंक पर क्लिक करें.

नया पेज खुलने पर रोल नंबर डालकर रिजल्ट चेक करें.

तेलंगाना बोर्ड के 10वीं के 5.21 लाख से अधिक छात्र आज अपने एसएससी परिणाम प्राप्त करेंगे. तेलंगाना शिक्षा विभाग ने रिजल्ट तैयार कर शिक्षा मंत्री को भेजा था. मंत्री से मंजूरी के बाद, टीएस एसएससी परिणाम 2021 tbse.telangana.gov.in, result.cgg.gov.in और news18.com पर जारी किए जाएंगे.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज