कैम्‍पेन को लेकर सस्‍पेंड हुआ जामिया के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन का ट्व‍िटर एकाउंट, जानें क्‍या है पूरा मामला

जानिये क्‍यों किया गया एकाउंट सस्‍पेंड

जानिये क्‍यों किया गया एकाउंट सस्‍पेंड

जामिया यूनिवर्सिटी के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन यूनिट का टि्वटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है. दरअसल, आयसा द्वारा आज शाम 6:00 बजे ट्व‍िटर पर कैम्‍पेन चलाई जाने वाली थी. जानिये किस लिये चलाई जानी थी ये कैम्‍पेन

  • Share this:

नई दिल्‍ली. जामिया यूनिवर्सिटी के ऑल इंडिया स्‍टूडेंट एसोसिएशन यूनिट जिसे आयसा भी कहा जाता है, उसके ट्व‍िटर एकाउंट को आज सस्‍पेंड कर दिया गया है. दरअसल, आयसा आज शाम 6 बजे ट्व‍िटर पर एक कैम्‍पेन शुरू करने वाली थी.  यह कैम्‍पेन परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर होने वाली थी. जामिया के ऑल इंडिया स्‍टूडेंट एसोसिएशन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहा है और दूसरे विकल्‍पों के जरिये छात्रों का असेस्‍मेंट कर, उन्‍हें आगे प्रोमोट करने की बात कह रहा है.

छात्रों ने कहा कि आज आइसा जामिया ने महामारी के दौरान परीक्षाओं के खिलाफ ट्विटर अभियान चलाने का आह्वान किया था. ट्विटर इंडिया ने बिना कोई कारण बताए आइसा जामिया ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. छात्रों के अनुसार कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच परीक्षा कराना, छात्रों के लिये परेशानी का सबब बन सकता है. इसलिये परीक्षा को रद्द कर देना ही उचित होगा. ट्व‍िटर इंडिया के इस कदम से छात्र नाराज हैं.

बता दें कि जामिया में चार जून से परीक्षा शुरू होने जा रही है. एग्‍जाम्‍स को लेकर ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) मांग कर रहा है कि इसे रद्द कर असेसमेंट के अन्‍य तरीकों से छात्रों को पास किया जाए.कोरोना संक्रमण की स्‍थ‍िति में छात्रों के मानसकि और शारीर‍िक स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा भी करना जरूरी है.

जामिया मिल्लिया प्रशासन से गुहार लगाते हुए आईसा की ओर से कहा गया कि कोरोना की दूसरी लहर में न केवल दिल्‍ली बल्कि देश के कई राज्‍यों में हालात काफी खराब रहे हैं. यहां तक कि यूपी, बिहार सहित कई राज्‍यों से छात्र यहां पढ़ने आते हैं, वहां भी कोरोना ने कहर बरपाया है. न केवल छात्र बल्कि शिक्षक और फैकल्‍टी भी इस समय परीक्षाओं में शामिल होने की स्थिति में नहीं हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज