Home /News /education /

UGC Net answer key 2021: आपत्तियां दर्ज करने की लास्ट डेट 24 जनवरी

UGC Net answer key 2021: आपत्तियां दर्ज करने की लास्ट डेट 24 जनवरी

UGC NET 2021 Answer Key:  उम्मीदवार 24 जनवरी, 2021 तक आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

UGC NET 2021 Answer Key: उम्मीदवार 24 जनवरी, 2021 तक आंसर की के खिलाफ आपत्ति दर्ज करा सकते हैं.

UGC Net answer key 2021: वेबसाइट पर दिए गए लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन की गई प्रमुख चुनौती (चुनौतियों) का उत्तर देने के अनुरोध पर विचार किया जाएगा. अन्य माध्यमों जैसे फैक्स, ईमेल या हार्ड-कॉपी फॉर्म के माध्यम से की गई चुनौतियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    UGC Net answer key 2021: यूजीसी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 22 जनवरी, 2022 को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा, यूजीसी नेट 2021 की उत्तर कुंजी जारी की. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर यूजीसी नेट चरण I (चक्रवात जवाद पुनर्निर्धारित पेपर सहित), चरण II, और चरण III (प्रभावित उम्मीदवारों के लिए कन्नड़ पुन: परीक्षा सहित) यूजीसी नेट दिसंबर 2020 और जून 2021 परीक्षाओं के उत्तरों की जांच ugcnet.nta.nic.in पर कर सकते हैं. उम्मीदवार उत्तर कुंजी के खिलाफ 24 जनवरी 2022 तक आपत्तियां दर्ज सकते हैं.

    आधिकारिक नोटिस में लिखा है, “उम्मीदवारों को प्रति चुनौती के जवाब के लिए 1000 रुपये की प्रोसेसिंग फीस का भुगतान करना होगा. उम्मीदवारों द्वारा की गई चुनौतियों को पैनल द्वारा सत्यापित किया जाएगा.”

    यूजीसी नेट उत्तर कुंजी 2021: आपत्ति उठाने के लिए स्टेप्स
    -आधिकारिक वेबसाइट यानी ugcnet.nta.nic.in पर जाएं.
    -होमपेज पर, अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करें. सुरक्षा पिन दर्ज करें और सबमिट करें.
    -स्क्रीन पर एक नया पेज दिखाई देगा.
    -“प्रश्न पत्र देखें” पर क्लिक करें और उत्तर कुंजी को देखने या चुनौती देने के लिए, “देखने के लिए क्लिक करें / उत्तर कुंजी को चुनौती दें” लिंक पर क्लिक करें.
    -चुनौती देना चाहते हैं तो चेक बॉक्स पर क्लिक करके अगले चार कॉलम में दिए गए किसी एक या अधिक विकल्प आईडी का उपयोग कर सकते हैं.
    -दावों को सहेजने के बाद, आपको अपनी चुनौतियों को प्रदर्शित करने वाली एक स्क्रीन मिलेगी. कृपया ‘भुगतान शुल्क’ पर क्लिक करके शुल्क का भुगतान करें

    नोट: वेबसाइट पर दिए गए लिंक का उपयोग करके ऑनलाइन की गई प्रमुख चुनौती (चुनौतियों) का उत्तर देने के अनुरोध पर विचार किया जाएगा. अन्य माध्यमों जैसे फैक्स, ईमेल या हार्ड-कॉपी फॉर्म के माध्यम से की गई चुनौतियों पर विचार नहीं किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें-
    School Reopen: महाराष्ट्र में कल से खुलेंगे स्कूल लेकिन पुणे में ऑनलाइन चलेगी क्लास, जानिए सरकार का फैसला
    Tamil Nadu University Exam: तमिलनाडु यूनिवर्सिटी में 1 फरवरी से 20 फरवरी तक ऑनलाइन होगा एग्जाम, 31 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल

    Tags: Education news, UGC-NET exam

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर