UGC NET Exam : यूजीसी नेट की परीक्षा तिथि जल्द हो सकती है घोषित, इस हेल्पलाइन से ले सकते हैं मदद

दिसंबर 2020 साइकिल की मई 2021 में प्रस्तावित यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

दिसंबर 2020 साइकिल की मई 2021 में प्रस्तावित यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित कर दी थी.

UGC NET Exam : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यूजीसी नेट मई 2021 परीक्षा के बारे में जल्द ही अपडेट दे सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार परीक्षा और एडमिट कार्ड जारी होने की तिथियां घोषित की जा सकती हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के कारण स्थगित हुई यूजीसी नेट परीक्षा का लाखों अभ्यर्थियों को इंतजार है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा दिसंबर 2020 साइकिल के लिए यूजीसी नेट की परीक्षा 02 मई से 17 मई तक आयोजित की जानी थी. लेकिन इसे महामारी के कारण स्थगित करना पड़ा था. अब विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यूजीसी नेट की परीक्षा की नई तिथि जल्द ही घोषित की जा सकती है. नई तिथि के साथ एडमिट कार्ड डाउनलोड किए जाने की संभावित तिथियों का भी एलान संभव है.

इससे पहले एनटीए ने 20 अप्रैल 2021 को एक नोटिफिकेशन जारी करते हुए दिसंबर 2020 साइकिल की मई 2021 में प्रस्तावित यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित कर दी थी. परीक्षा स्थगित करने का कारण कोरोना महामारी का बढ़ता प्रकोप बताया गया था.

यूजीसी नेट मई 2021 के लिए हेल्पलाइन

एनटीए ने यूजीसी नेट परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों के सवालों के जवाब देने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. एजेंसी की हैल्पलाइन 011-4075900 पर कॉल करके या ईमेल आईडी ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल करके नेट परीक्षा और एडमिट कार्ड आदि से संबंधित जानकारियां ले सकते हैं. बता दे कि देश भर के विश्वविद्यालयों और उनसे सम्बद्ध महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए योग्यता निर्धारित करने के लिए यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन किया जाता है. यूजीसी नेट परीक्षा आयोजन कुल 81 विषयों के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षण (सीबीटी) मोड में किया जाता है.
ये भी पढ़ें- 

कलकत्ता यूनिवर्सिटी ने BA/ B.Sc ऑड सेमेस्टर रिजल्ट 2021 किया जारी

Sarkari Job 2021: जेई, क्‍लर्क और अन्‍य 490 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख, जल्‍दी करें

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज