UBSE UK Board 2021: डेट शीट, एग्जाम सेंटर और बाकी लेटेस्ट अपडेट करें चेक

अप्रैल-मई में संभावित परीक्षा की तारीख को लेकर अटकलें तेज हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

UBSE UK Board 2021: कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं एक के बाद एक आयोजित की जाएंगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि केवल एक सीमित संख्या में छात्रों को एक केंद्र सौंपा गया है.

  • Share this:
    UBSE UK Board 2021: उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, यूबीएसई (यूके बोर्ड) की ओर से जल्दी 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा करने की उम्मीद है. अभी तक डेट शीट की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन तैयारी चल रही है. COVID-19 महामारी के कारण बोर्ड ने सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के लिए इस साल परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने का भी फैसला किया है. डेट शीट ubse.uk.gov.in पर अपलोड की जाएगी.

    यूबीएसई यूके बोर्ड की 10वीं, 12वीं की परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो गई है. इस साल परीक्षा के लिए हाई स्कूल यानी कक्षा 10 के लिए 1.23 लाख छात्रों ने पंजीकरण कराया है.

    परीक्षा की तारीखों के लिए, अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. अप्रैल-मई में संभावित परीक्षा की तारीख को लेकर अटकलें तेज हैं. बोर्ड आमतौर पर मार्च में परीक्षाएं आयोजित करता है. इस साल, हालांकि, सीबीएसई सहित कई बोर्ड ने कक्षा 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं को देर से आयोजित करने का फैसला किया है.

    ये भी पढ़ें
    Sarkari naukri:10वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली 3679 भर्तियां, जानें डिटेल
    SSC GD Constable 2018 Kerala Result: एसएससी जीडी कांस्टेबल भर्ती के लिए केरल का रिजल्ट जारी


    उत्तराखंड में स्कूल फिर से खुल गए हैं और कक्षाएं चल रही हैं. बोर्ड इस वर्ष परीक्षा केंद्रों में वृद्धि का अनुमान लगा रहा है. यह भी संभावना है कि कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाएं एक के बाद एक आयोजित की जाएंगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि केवल एक सीमित संख्या में छात्रों को एक केंद्र सौंपा गया है.