महाराष्ट्र में एमबीबीएस के लिए अंडरग्रेजुएट एग्जाम्स 10 जून के बाद

स्नातक परीक्षाएं 10 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं.

MUHS ने इन श्रेणियों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित की थी. अब, इंटरमीडिएट वर्षों की पेंडिंग परीक्षाएं 10 से 30 जून के बीच री-शेड्यूल दिनों में आयोजित की जानी हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने बुधवार को कहा कि एमबीबीएस और अन्य स्वास्थ्य विज्ञान पाठ्यक्रमों के लिए स्नातक परीक्षाएं 10 जून तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं. 2 जून को निर्धारित एमबीबीएस और अन्य स्वास्थ्य विज्ञान के लिए सभी स्नातक परीक्षाएं अब 10 से 30 जून के बीच आयोजित की जाएंगी.

    इससे पहले, इन श्रेणियों में परीक्षा, जिसमें 40000 छात्र शामिल थे, 19 अप्रैल को निर्धारित थी. कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण, राज्य ने इसे दो बार स्थगित कर दिया.

    इससे पहले, देशमुख ने महाराष्ट्र स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (एमयूएचएस) के अधिकारियों के साथ बैठक की, जिसमें इसके परीक्षा नियंत्रक अजीत पाठक भी शामिल थे.

    बैठक के बाद, देशमुख ने कहा, "स्नातक - एमबीबीएस और अन्य स्वास्थ्य विज्ञान के लिए परीक्षा 10 से 30 जून को होगी. यह निर्णय महाराष्ट्र में प्रतिबंधों के साथ बढ़े हुए कोविड मामलों के मद्देनजर लिया गया. राज्य ने 1 जून तक प्रतिबंधित तालाबंदी लागू की. इन प्रतिबंधों के मद्देनजर, यह महसूस किया गया कि छात्रों को अपने परीक्षा केंद्रों की यात्रा करने में समस्या का सामना करना पड़ेगा.”

    ये भी पढ़ें -
    MPPSC Medical Officer Recruitment 2021 Interview Date: मेडिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए इस तारीख को होगा इंटरव्यू, जानें डिटेल
    UP Board 10th Exam 2021: यूपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा को लेकर दुविधा बरकरार

    MUHS ने इन श्रेणियों के लिए अंतिम वर्ष की परीक्षा आयोजित की थी. अब, इंटरमीडिएट वर्षों की पेंडिंग परीक्षाएं 10 से 30 जून के बीच री-शेड्यूल दिनों में आयोजित की जानी हैं.