University Closed: उत्तर प्रदेश के सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज बंद, जानें डिटल

University Closed:  यूपी में 20 मई तक सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज रहेंगे बंद.

University Closed:  यूपी में 20 मई तक सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज रहेंगे बंद.

University Closed:  कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए यूपी में सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के मामले देश में लगातार तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं. संक्रमितों की संख्या में रोजोना बढ़ती हो रही है. ऐसे में राज्यस्थान और उत्तराखंड सहित कई राज्यों में निर्धारित समय से पहले ही स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है. वहीं अभ यूपी में भी सभी यूनिवर्सिटी व कॉलेज को 20 मई 2021 तक के लिए बंद करने का आदेश जारी किया गया है.

नहीं चलेंगी ऑनलाइन कक्षाएं

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार विशेष सचिव उच्च शिक्षा श्रवण कुमार सिंह ने सोमवार को बताया कि राज्य की सभी यूनिवर्सिटी, स्टेटे यूनिवर्सिटी, प्राइवेट यूनिवर्सिटी और कॉलेज सहित सभी उच्च शिक्षण संस्थान 20 मई 2021 तक बंद रहेंगे. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी स्थगित रहेंगी. वहीं टीचर, स्टूडेंट, कर्मचारी और अधिकारियों की मौजूदी भी इस दौरान उच्च शिक्षण संस्थाओं में नहीं होगी. बता दें कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए राज्य में 17 मई 2021 तक लॉकडाउन लगाया गया है.

स्कूलों में भी स्थगित की गई हैं ऑनलाइन कक्षाएं
यूपी के परिषदीय, सहायता प्राप्त व मान्यता प्राप्त सभी स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाओं को अब 20 मई 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. पहले इसे 15 मई 2021 तक के लिए स्थगित किया गया था. वहीं आठवीं तक के स्कूल भी 20 मई तक बंद रहेंगे. इस संबंध में राज्य के बेसिक परिषद सचिव ने आदेश जारी किया गया था.

यह भी पढ़ें -

लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एक साथ जारी किए कई MA कार्यक्रमों के परिणाम, चेक करें यहां



UPTET 2020 : यूपी टीईटी का विज्ञापन कल नहीं होगा जारी, परीक्षा को लेकर है ये अपडेट

इन राज्यों में भी बंद किए गए हैं यूनिवर्सिटी व कॉलेज

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में विश्वविद्यालयों, स्कूल, कालेज और कोचिंग संस्थानों को 31 मई 2021 तक बंद रखने का फैसला किया गया हैं. वहीं राजस्थान में भी सभी कॉलेज और विश्वविद्यालय में 2 महीने गर्मी की छुट्टियां घोषित की गई है. राज्य में ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है. ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से शुरू होकर 30 जून तक रहेगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज