University Exams 2021 Postpone : कोरोना के कारण हरियाणा के इस विवि की परीक्षाएं टली

विद्यालय परीक्षा समिति ने टाली डीएलएड समेत ये तीन प्रमुख परीक्षाएं

विद्यालय परीक्षा समिति ने टाली डीएलएड समेत ये तीन प्रमुख परीक्षाएं

University Exams 2021, DCRUST Exam Postpone : हरियाणा के दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में कोरोना महामारी के कारण ऑफलाइन कक्षाएं और परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. 30 अप्रैल तक हॉस्टल भी बंद रहेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 9:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हरियाणा में मुरथल स्थित दीनबंधु छोटू राम विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (DCRUAT) ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर परीक्षाओं के साथ ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है. साथ ही विवि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक भी करेगा. कुलपति प्रो. राजेंद्र अनायत ने बताया कि विवि 30 अप्रैल तक के लिए परीक्षाएं और ऑफलाइन कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. जबकि ऑनलाइन कक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेंगी. उन्होंने बताया कि इस दौरान हॉस्टल भी बंद रहेंगे.

विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार, कार्यालयों में 50 प्रतिशत कर्मचारियों की उपस्थिति रहेगी. जबकि 50% कर्मचारी घर से काम करेंगे. विवि के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्ष, निदेशक और विभिन्न शाखाओं के प्रमुख नियमित तौर पर कार्यालय आएंगे. साथ ही 45% से अधिक उम्र के सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को कोविड का टीका लगवाने की सलाह दी गई है.

घर से काम करने होगी छूट 

प्रो.अनायत ने कहा कि बैठकें भी जहां तक सम्भव होगा ऑनलाइन माध्यम से आयोजित की जाएंगी. कंटेनमेंट जोन में आने वाले या जिसके परिवार में किसी सदस्य या स्वयं कोरोना संक्रमित है उन्हें घर से काम करने की छूट होगी. जिन कर्मचारियों और अधिकारियों ने स्वयं या उनके परिवार में से किसी ने कोरोना जांच कराई है वे रिपोर्ट आने तक आइसोलेशन नियमों का पालन करेंगे.
स्कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश

बता दें कि कोरोना महामारी के चलते हरियाणा में 30 अप्रैल 2021 तक सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग संस्थानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. राज्य में कोरोना के लेकर सरकार की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूल, कॉलेज, आईटीआई और कोचिंग संस्थान 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे.वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण हरियाणा सरकार ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है. साथ ही 12वीं की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है. तय शेड्यूल के अनुसार हरियाणा बोर्ड परीक्षाएं 20 अप्रैल 2021 से शुरू होनी थी, जो अब नहीं होंगी.

ये भी पढ़ें- 



Sarkari naukri: 12वीं पास के लिए शिक्षक बनने का शानदार मौका, जानें पूरी डिटेल

Sarkari Naukri: कोच बनने का सुनहरा अवसर, 1.5 लाख तक मिलेगा वेतन

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज