• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • UP BEd JEE Exam 2021: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा टली, अब इस तारीख को होगा एग्‍जाम

UP BEd JEE Exam 2021: यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा टली, अब इस तारीख को होगा एग्‍जाम

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि तीसरी बाद बदली है.

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि तीसरी बाद बदली है.

UP BEd JEE Exam 2021 : लखनऊ विश्वविद्यालय ने यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 की तिथि बदल दी है. अब बीएड प्रवेश परीक्षा छह अगस्त को होगी.

  • Share this:
    UP BEd JEE Exam 2021: यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 को लेकर एक बड़ा अपडेट है. बीएड प्रवेश परीक्षा अब 30 जुलाई की बजाए छह अगस्त को होगी. इसी के साथ रिजल्ट जारी होने की संभावित तिथि में भी बदलाव किया गया है. इससे पहले परीक्षा 19 मई, 18 जुलाई और फिर 30 जुलाई को होने वाली थी. इस तरह यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा की तिथि तीसरी बाद बदली है. यूपी संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 के आयोजक लखनऊ विश्वविद्यालय के संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को शासन की ओर से मंजूरी मिल गई है. लखनऊ विश्वविद्यालय ने परीक्षा की डेट रिवाइज करने का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है. इसमें कहा गया है कि परीक्षा के अयोजन की शर्तें 17 जून को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार ही रहेंगी.

    लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से जारी नए शेड्यूल के अनुसार बीएड प्रवेश परीक्षा पहली पाली में सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. जबकि दूसरी पाली में परीक्षा दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी. परीक्षा परिणाम घोषित करने की संभावित तिथि अब 27 अगस्त है. जबकि ऑनलाइन काउंसलिंग एक सितंबर से और शैक्षणिक कार्य का आरंभ छह सितंबर 2021 से होगा. बीएड प्रवेश परीक्षा में करीब 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है. परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा. उन्हें फेस शील्ड आदि दिए जाएंगे.

    1476 केंद्रों पर होगी बीएड प्रवेश परीक्षा

    विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए प्रदेश के विभिन्न जिलों में कुल 1476 केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षा में करीब 5 लाख से अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को फेस शील्ड, दो पालियों के लिए दो मास्क, नैपकिन, सैनिटाइजर आदि देने की योजना बनाई गई है. जिससे कि अभ्यर्थी खुद को सुरक्षित महसूस करते हुए परीक्षा दे सकें.

    ये भी पढ़ें 

    Board Result 2021: किस राज्य में कब आएंगे बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट, जानें पूरी डिटेल

    UPSESSB TGT Result: जीटीजी कला शिक्षक भर्ती रिजल्ट जारी, यहां करें चेक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज