अपना शहर चुनें

States

UP Board Time Table 2021: कब होगी बोर्ड परीक्षाएं, 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को परीक्षा तारीखों का इंतजार

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अभी परीक्षा तारीखों का इंतजार है.
UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अभी परीक्षा तारीखों का इंतजार है.

UP Board Time Table 2021: 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को 10वीं और 12वीं की परीक्षा तारीखों का इंतजार है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल मई में कराई जा सकती हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 9:41 PM IST
  • Share this:
UP Board Time Table 2021: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं कब होगी, इसको लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति बरकरार है. 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स को 10वीं और 12वीं की परीक्षा तारीखों का इंतजार है. ऐसे में अब देखना यह है कि परीक्षा की तारीखें कब घोषित होती हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल मई में कराई जा सकती हैं, लेकिन इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

इसलिए हो रही है देरी
बोर्ड परीक्षा की तारीखों के ऐलान न होने के पीछे एक बड़ा कारण पंचायत चुनाव को माना जा रहा है. दरअसल ,यूपी में पंचायत चुनाव होने हैं और अभी तक उसका कार्यक्रम घोषित नहीं हो सका है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पंचायत चुनाव मार्च में कराए जा सकते हैं. ऐसे में बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल और मई में कराई जा सकती हैं. पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान न होने के कारण ही यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा तारीखें घोषित नहीं हो रही हैं. इस संबंध में बोर्ड की तरफ से एक माह पहले ही शासन को टाइम टेबल जारी करने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है.

ये भी पढ़ें
Board Exams 2021: देश के किस राज्य में कब होंगी बोर्ड परीक्षाएं, देखें डिटेल


Sarkari Naukri: CISF में निकली हैं भर्तियां, ग्रेजुएट कर सकते हैं अप्लाई

सीबीएसई बोर्ड की तारीखें घोषित
सीबीएसई बोर्ड की ओर से 31 दिसंबर 2020 को परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी गई. सीबीएसई की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी. यूपी के उपमुख्यमंत्री व माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भी यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखें घोषित करने की बात कही थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कुछ स्पष्ट नहीं हो सका है. इधर, यूपी में प्री बोर्ड परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो गई हैं जो 25 जनवरी तक चलेगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज