• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • UP Board 10th 12th Result 2021 Date: जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी हो सकती है परिणाम की तारीख

UP Board 10th 12th Result 2021 Date: जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी हो सकती है परिणाम की तारीख

यूपी बोर्ड परिणाम, जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी हो सकता है.

यूपी बोर्ड परिणाम, जुलाई के दूसरे सप्‍ताह में जारी हो सकता है.

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा जल्द ही यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के परिणाम 2021 की तारीख घोषित किए जाने की उम्मीद है. हालांकि, संभावना है कि यूपी बोर्ड के परिणाम जुलाई के दूसरे सप्ताह तक घोषित किए जाएंगे.

  • Share this:
    UP Board 10th 12th Result 2021 Date: उत्तर प्रदेश, यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट 2021 की तारीख जल्द घोषित होने की संभावना है. साथ ही, सूत्रों के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP के जुलाई के दूसरे सप्ताह तक कक्षा 10 और 12 के परिणाम जारी करने की उम्मीद है. हालांकि, यूपी बोर्ड के परिणामों की अधिक जानकारी यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी.

    इससे पहले, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सभी राज्यों को 31 जुलाई, 2021 तक कक्षा 12 के परिणाम घोषित करने का निर्देश दिया था. इसे ध्यान में रखते हुए, उम्मीद है कि यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं के परिणाम 2021 की तारीख दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच कहीं होगी. इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं के लिए छप्पन लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है और वे अपने परिणाम घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं.

    एक बार घोषित होने के बाद छात्र अपना बोर्ड परिणाम upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर देख सकते हैं. कक्षा 12 के लगभग 30 लाख छात्र हैं और कक्षा 10 के 26 लाख छात्र अपने परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें -
    RRB NTPC 7th Phase Exam: 7वें फेज में ऐसे डाउनलोड कर पाएंगे एडमिट कार्ड, जानें सीबीटी-1 परीक्षा के टॉपिक
    RRB NTPC 7th Phase Exam 2021: आरआरबी एनटीपीसी 7वें फेज के परीक्षार्थी जानें यह जरूरी नियम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज