UP Board 10th, 12th Result 2021: 10वी-12वीं के स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड में यह है पेंच, जानें डिटेल

UP Board 10th, 12th Result 2021: यूपी बोर्ड ने दिए 10वीं व 12वीं के प्राइवेट स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड करने के निर्देश.

UP Board 10th, 12th Result 2021: यूपी बोर्ड ने दिए 10वीं व 12वीं के प्राइवेट स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड करने के निर्देश.

UP Board 10th, 12th Result 2021:  यूपी बोर्ड ने कोरोना के कारण 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. वहीं अब बोर्ड की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षकों को दोनों कक्षाओं के प्राइवेट स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड कराने के निर्देश दिए गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण पहले स्थगित की गई यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षीओं को स्थगित कर दिया गया है. अब यूपी बोर्ड दोनों कक्षाओं के नतीजे जारी करने की तैयारी कर रही है. बोर्ड ने स्कूलों से प्राइवेट स्टूडेंट्स के प्री बोर्ड और छमाही परीक्षाओं के नंबर मांगे हैं.

यह जारी किया गया है निर्देश

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को इस संबंध में निर्देश जारी किया है. जारी निर्देश में कहा गया कि बोर्ड के 10वीं और 12वीं के प्राइवेट स्टूडेंट्स के प्री बोर्ड परीक्षा के नंबर के साथ उनके 9वीं और 11वीं के छमाही और वार्षिक परीक्षाओं के नंबर शुक्रवार तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कराएं.

नंबर अपलोड करने में यह है पेच
10वीं व 12वीं के प्राइवेट स्टूडेंट्स स्कूलों में होने वाली प्री बोर्ड परीक्षाओं में शामिल नहीं होते हैं. इन स्टूडेंट्स के 9 और 11वीं की सालाना और अर्धवार्षिक परीक्षा के नंबर की जानकारी करना भी एक कठिन काम है. दरअसल 10वीं की बोर्ड परीक्षा में दो बार फेल होने वाले स्टूडेंट्स प्राइवेट रजिस्ट्रेशन कराते है. कम समय में ऐसे स्टूडेंट्स के पुराने विवरण की जानकारी प्राप्त करना भी कठिन है. यही समस्या 12वीं के प्राइवेट स्टूडेंट्स के नंबर अपलोड करने में भी है.

यह भी पढ़ें -

UP Board Exams 2021 : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का ऐसे बनेगा रिजल्ट



पीएम मोदी की छात्रों और अभिभावकों के साथ सरप्राइज बातचीत, उनकी दाढ़ी और शाहरुख खान तक पर हुई चर्चा

मांगा 9वीं परीक्षा का नंबर

वहीं बोर्ड की ओर से 10वीं के स्टूडेंट्स का 9वीं अर्धवार्षिक परीक्षा और मंथली टेस्ट के नंबर भी शुक्रवार तक सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को अपलोड कराने को कहा गया है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज