UP Board exam date sheet 2021 : असमंजस में 10वीं और 12वीं के छात्र, मई में हो सकती हैं परीक्षाएं

अभी तक यही माना जा रहा है कि चुनाव और दो मई को होने वाली मतगणना के बाद ही परीक्षाएं होंगी.

अभी तक यही माना जा रहा है कि चुनाव और दो मई को होने वाली मतगणना के बाद ही परीक्षाएं होंगी.

UP Board exam: यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पंचायत चुनाव के बीच पड़ने के चलते छात्रों और अभिभावकों के बीच असमंजस की स्थिति बन गई है. यूपी बोर्ड भी स्थिति को स्पष्ट नहीं कर रहा है. जिसके चलते छात्र तनाव महसूस करने लगे हैं.

  • Share this:

daनई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्रों और अभिभावकों के बीच अभी तक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड न तो नई तिथि घोषित कर रहा है और न ही इस बात को स्पष्ट कर रहा है कि 24 अप्रैल से ही परीक्षाएं होंगी. जबकि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पहले ही इस बात के संकेत दे चुके हैं. उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की शुरुआत भी इसी बीच होने वाली है. तीन स्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल को होना है. अभी तक यही माना जा रहा है कि चुनाव और उसकी दो मई को होने वाली मतगणना के बाद ही परीक्षाएं होंगी.

दूसरी ओर, कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से यह भी दावा किया जा रहा है किबोर्ड परीक्षाएं पांच मई से शुरू हो सकती है. साथ ही बोर्ड द्वारा नए परीक्षा कार्यक्रम को लेकर भी तैयारियां की जा रही हैं. कहा जा रहा है कि अगले एक से दो दिन में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का नया टाइम टेबल जारी हो सकता है. बता दें कि यूपी बोर्ड ने पहले 24 अप्रैल से परीक्षाएं शुरू करने का कार्यक्रम जारी किया था. लेकिन चुनाव के चलते जल्द ही संशोधित परीक्षा कार्यक्रम जारी किया जा सकता है. आपको बता दें कि पंचायत चुनाव के नतीजे 02 मई को जारी होंगे. इस हिसाब से देखें तो दो मई बाद किसी भी दिन परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं.

संशोधित पाठ्यक्रम का भी इंतजार 

परीक्षाओं आयोजित करने की स्पष्टता के साथ छात्र अभी तक संशोधित पाठ्यक्रम का भी इंतजार कर रहे हैं. इस बीच माध्यमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि पंचायत चुनाव में शिक्षकों की ड्यूटी लगती है. चुनाव और मतगणना की शिक्षकों को ट्रेनिंग दी जाती है. यह सब एक लंबी प्रक्रिया है. ऐसे में परीक्षाएं चुनाव के साथ कराना मुश्किल है.
ये भी पढ़ें- 

Sarkari Naukri : बिहार बोर्ड से 10वीं पास करने वालों के लिए सरकारी नौकरी का मौका

BSEB Bihar Matric Result 2021: बिहार मैट्रिक की परीक्षा में इस बार 4 लाख फर्स्ट डिवीजन से पास

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज