UP Board 10th Exam 2021: यूपी बोर्ड 10वीं के स्टूडेंट्स को 9वीं की वार्षिक परीक्षा के आधार पर प्रमोट करने की तैयारी, जानें डिटेल

UP Board 10th Exam 2021: 10वीं के विद्यार्थियों को 9वीं  की वार्षिक परीक्षा के आधार पर पास करने की हो रही तैयारी.

UP Board 10th Exam 2021: 10वीं के विद्यार्थियों को 9वीं की वार्षिक परीक्षा के आधार पर पास करने की हो रही तैयारी.

UP Board 10th Exam 2021: यूपी बोर्ड 10वीं के विद्यार्थियों को 9वीं लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर पास करने की तैयारी की जा रही है. बोर्ड की ओर से 10वीं के विद्यार्थियों का 9वीं की वार्षिक लिखित परीक्षा के नतीजे मांगे गए हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. यूपी बोर्ड 10वीं की स्थगित की गई परीक्षाओं को रद्द कर सकता है. इसके लिए यूपी बोर्ड की ओर से तैयारी की जा रही है. 10वीं के छात्रों को कक्षा 9वीं की वार्षिक परीक्षा के आधार पर पास करने की तैयारी की जा रही है. बोर्ड की ओर से 10वीं के छात्रों के 9वीं की वार्षिक परीक्षा व प्रोजेक्ट कार्य के नतीजे मांगे गए हैं.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 10वीं में छमाही और प्री बोर्ड की परीक्षा अनिवार्य है. लाखों विद्यार्थियों को इन दोनों ही परीक्षाओं को नहीं दिया है. ऐसे में बोर्ड की ओर से 10वीं के छात्रों से 9वीं की वार्षिक परीक्षा रिपोर्ट मांगी गई है.

इस संबंध में यूपी बोर्ड के सचिव दिव्याकांत शुक्ल ने प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पत्र लिखकर कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों की कक्षा 9 की वार्षिक लिखित परीक्षा और प्रोजेक्ट कार्य के प्राप्तांक एवं पूर्णांक बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in  पर 24 मई 2021 शाम तक अपलोड कराने के निर्देश दिए हैं. लिखित परीक्षा के प्राप्तांक के लिए विषयवार पूर्णांक 70 नंबर और प्रोजेक्ट वर्क के लिए पूर्णांक 30 नंबर निर्धारित है.

ये भी पढ़ें-
Jamia Exam Form 2021: ईवन सेमेस्टर के लिए फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख 25 मई तक बढ़ी

असम हायर सेकेंडरी एजुकेशन कॉउंसिल ने 12वीं के छात्रों के लिए जारी की ई-बुक्स

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज