UP Board 12th Exam : तो क्या अब यूपी बोर्ड के 12वीं की परीक्षाएं भी होंगी रद्द, जानिए लेटेस्ट अपडेट

यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया है.

UP Board 12th Exam : सीबीएसई के बाद यूपी बोर्ड के भी 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने की संभावना बढ़ गई है. यूपी के डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा है कि इस पर फैसला जल्द लिया जाएगा.

  • Share this:
लखनऊ. सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं की परीक्षाओं को रद्द किए जाने के बाद अब अन्य राज्यों में भी होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं. यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को लेकर भी अभी संशय है सीबीएसई और सीआईएससीई की 12वीं की परीक्षाएं रद्द होने के बाद अब यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं को लेकर भी जल्द ही फैसला लिया जा सकता है.

यह जानकारी उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने दी है. उन्होंने 12वीं की परीक्षाएं रद्द करने के फैसले का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए हमेशा से ही बच्चों के भविष्य व स्वास्थ्य पहली प्राथमिकता रहे हैं. आज का निर्णय  देश के सभी राज्यों की परिस्थितियों पर व्यापक रूप से विचार करने के बाद छात्र अभिभावक व  शिक्षक हित में  लिया गया है.

उन्होंने कहा कि कोरोना काल की परिस्थितियों को देखते हुए बच्चों के हित में लिए गए इस निर्णय से न केवल बच्चों  को बल्कि उनके अभिभावकों को भी राहत मिलेगी. बच्चे देश का भविष्य होते हैं तथा  परीक्षा को रद्द कर देश भविष्य को सुरक्षित  किया गया है. उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार अपने नागरिकों को कोरोना महामारी से सुरक्षित करने के लिए हर संभव कदम उठा रही हैं. आज का निर्णय उसी दिशा में लिया गया कदम है.  उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार पूर्व में ही कक्षा 6 से लेकर कक्षा 11 की परीक्षाएं रद्द कर छात्रों को  प्रोन्नत करने का निर्णय ले चुकी है.

ये भी पढ़ें- 

CBSE Board 12th Exam 2021: 12वीं के 14.5 लाख छात्रों को बड़ी राहत, परीक्षाएं रद्द
Sarkari Naukri 2021: भोपाल गांधी मेडिकल कॉलेज में स्टॉफ नर्स की बंपर भर्तियां, जानें डिटेल