UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड जल्द ले सकता है 10वीं-12वीं की परीक्षाओं पर फैसला, पढ़ें अपडेट्स

इस साल मैट्र‍िक और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए यूपी के करीब 56 लाख छात्रों ने रजिस्‍टर किया है. एक्‍सपर्ट की मानें तो बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा को कैंसिल कर सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश (Board of High School and Intermediate Education Uttar Pradesh) जल्‍द ही 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स पर फैसला लेने जा रहा है. उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाएं 20 मई तक स्थगित की हुई हैं. छात्रों को नई परीक्षा तिथि का इंतजार है. यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी 15 मई तक टाल दी गई हैं.

15 अप्रैल को जारी आदेश में यूपी बोर्ड ने कहा था कि वे तारीखों पर जल्द ही निर्णय लेंगे. इससे पहले बोर्ड परीक्षा 8 मई से शुरू होने वाली थी, जो 20 मई तक चलती. हालांकि, बोर्ड ने अब तक 10वीं बोर्ड परीक्षा को कैंसिल करने की घोषणा नहीं की है, लेकिन नेशनल बोर्ड सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) द्वारा परीक्षा कैंसिल किये जाने के बाद छात्र कयास लगा रहे हैं कि यूपी बोर्ड भी बोर्ड परीक्षा की तारीखों को आगे बढ़ा सकता है.

इस साल मैट्र‍िक और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए यूपी के करीब 56 लाख छात्रों ने रजिस्‍टर किया है. एक्‍सपर्ट की मानें तो बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा को कैंसिल कर सकता है. परीक्षाएं पोस्‍टपोन होंगी या नहीं, इस पर फैसला इसी सप्‍ताह हो सकता है. एक्‍सपर्ट्स के अनुसार देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए बोर्ड कक्षा 10वीं या दोनों बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर सकता है.

ये भी पढ़ें-
University Exams 2021 : UGC ने कहा, सभी विवि स्थगित करें इस माह ऑफलाइन एग्जाम

Sarkari Naukri 2021: 10वीं पास सिर्फ स्किल टेस्ट देकर पाएं ऑयल इंडिया में नौकरी

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज