UP Board Exam 2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा रद्द होने से इन टीचरों को हुआ नुकसान, जानें डिटेल

UP Board Exam 2021 :  यूपी बोर्ड की परीक्षा रद्द होने से निजी स्कूलों के शिक्षकों को हुआ नुकसान.

UP Board Exam 2021 : यूपी बोर्ड की परीक्षा रद्द होने से निजी स्कूलों के शिक्षकों को हुआ नुकसान.

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के कारण निजी स्कूलों को शिक्षकों को नुकसान उठाना पड़ा है. बोर्ड परीक्षा की कॉपियां जांचने के एवज में इन शिक्षकों को मिलने वाला भुगतान इस बार नहीं मिलेगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण यूपी बोर्ड 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. ऐसे में बोर्ड परीक्षा के बाद कॉपियां जाचने वाले निजी स्कूलों के शिक्षकों को नुकसान उठाना पड़ा था.

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना काल में इन शिक्षकों को पूरा वेतन भी नहीं मिल रहा है. ऐसे में इन शिक्षकों को संभावना थी कि बोर्ड परीक्षा के बाद उन्हें कॉपियां जांचने का काम मिलेगा, लेकिन अब परीक्षा रद्द होने के कारण ऐसे नहीं होगा.

लाखों शिक्षक हर वर्ष जांचते हैं बोर्ड कॉपियां

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षा होने के बाद हर वर्ष प्रदेश के 21 हजार से अधिक निजी स्कूलों के टीचर कॉपियां जांचते हैं. इसके एवज में इन शिक्षकों को बोर्ड की ओर से निर्धारित भुगतान भी किया जाता है. निजी स्कूलों के शिक्षकों के कारण ही बोर्ड हर वर्ष तय समय पर बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम भी घोषणा भी करता है.
यह भी पढ़ें -

पीएम मोदी की छात्रों और अभिभावकों के साथ सरप्राइज बातचीत, उनकी दाढ़ी और शाहरुख खान तक पर हुई चर्चा

UP Board Exams 2021 : यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के छात्रों का ऐसे बनेगा रिजल्ट



फेल विद्यार्थी भी होंगे पास

बोर्ड परीक्षाएं रद्द होने कारण इस बार के विद्यार्थियों के साथ ही पिछले वर्ष 10वीं व 12वीं की बोर्ड परीक्षा में फेल होने वाले लाखों विद्यार्थी भी बिना परीक्षा के पास होंगे. अब तक 8 राज्यों में 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किया जा चुका है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज