UP Board Exam 2021: ऐसे होगी यूपी बोर्ड की परीक्षाओं की निगरानी, देखें डिटेल

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए बनाया जाएगा कंट्रोल रूम.

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए बनाया जाएगा कंट्रोल रूम.

UP Board Exam 2021: 8 मई 2021 से प्रस्तावित यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए कंट्रोल रूम बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. कंट्रोल रूम से परीक्षा केंद्रों की ऑनलाइन निगरानी की जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 10:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी बोर्ड परीक्षा की निगरानी के लिए हर जिले में कंट्रोल रूम बनाया जाएगा, जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. हर मंडल में दो-दो कंप्यूटर और कंप्यूटर ऑपरेटर भेजे जाएंगे. विभिन्न मीडिया रिपोट्स के अनुसार संयुक्त शिक्षा निदेशक शिविर भगवती सिंह ने सभी संयुक्त शिक्षा निदेशकों को पत्र भेजकर इस संबंध में सूचनाएं मांगी हैं. साथ ही परीक्षा केंद्र का स्टैटिक आईपी एड्रेस, राउटर आईपी एड्रेस, यूजर नेम, पासवर्ड, डीवीआर, एनवीआर सीरियल नंबर आदि सूचनाएं भी मांगी गई हैं.

परीक्षा केंद्रों की होगी ऑनलाइन निगरानी

प्रदेश भर के सभी परीक्षा केंद्रों की कंट्रोल रूम से ऑनलाइन निगरानी की जाएगी. 8 मई 2021 से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं प्रस्तावित हैं. परीक्षा के लिए केंद्र लगभग फाइनल कर लिए गए हैं. परीक्षा का आयोजन कोरोना प्रोटोकाल के तहत किया जाएगा. 21 अप्रैल 2021 को आजमगढ़, सहारनपुर, गोरखपुर, बरेली, वाराणसी, झांसी, चित्रकूट, मिर्जापुर व मेरठ के कम्प्यूटर ऑपरेटरों को रिपोर्ट करने को कहा गया है. वहीं 22 अप्रैल 2021 को आगरा, अलीगढ़, अयोध्या, बस्ती, देवीपाटन, मुरादाबाद, प्रयागराज, कानपुर व लखनऊ मंडल के कम्प्यूटर ऑपरेटरों को रिपोर्ट करने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें -
NEET PG-2021 Admit Card : आज जारी होगा नीट पीजी का एडमिट कार्ड, ऐसे कर पााएंगे डाउनलोड

MP में एक से 8वीं तक के सरकारी स्कूलों में 13 जून तक छुट्टियां, प्राइवेट स्कूलों में 30 अप्रैल तक कक्षाएं बंद

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज