Home /News /education /

UP Board Exam 2021: तो यूपी में भी रद्द होगी 12वीं परीक्षा! जानिए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने क्या कहा?

UP Board Exam 2021: तो यूपी में भी रद्द होगी 12वीं परीक्षा! जानिए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने क्या कहा?

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा

डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा

UP Board Class 12th Examination: दिनेश शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया जाएगा की 12वीं परीक्षा रद्द होगी या नहीं. उत्‍तर प्रदेश के डिप्‍टी सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री की तरफ से स्पष्ट निर्देश आ चुके हैं. सरकार छात्रों के स्वास्थ्य को लेकर कोई रिस्क नहीं ले सकती है.

अधिक पढ़ें ...
    लखनऊ. सीबीएसई (CBSE) और आईसीएसई (ICSE) बोर्ड की परीक्षाएं रद्द होने के बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी बोर्ड (UP Board) की 12वीं परीक्षा (Class 12th Exam) भी रद्द हो सकती है. इस मामले में प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा (Dr Dinesh Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की परीक्षाएं रद्द  करने का फैसला स्वागत योग्य है. प्रधानमंत्री ने यह फैसला शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों के हित को देखते हुए लिया गया है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद यह निर्णय लिया जाएगा की 12वीं परीक्षा रद्द होगी या नहीं, क्योंकि प्रधानमंत्री की तरफ से स्पष्ट निर्देश आ चुके हैं. सरकार छात्रों के स्वास्थ्य के साथ कोई रिस्क नहीं ले सकती.

    न्यूज़18 से बातचीत में डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि छात्रों के हित में जो भी अच्छा होगा वैसा ही निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यूपी बोर्ड के इतिहास में पहली बार 10वीं की परीक्षा रद्द कर छात्रों को प्रमोट किया गया. अभी तक कोरोना की स्थिति को देखते हुए 12वीं परीक्षा जुलाई में कराने की बात हो रही थी. अभी तक 66 जिलों में कोरोना कर्फ्यू में ढील दी गई है. अब प्रधानमंत्री के निर्देश मिल गए हैं. अब मुख्यमंत्री के साथ चर्चा कर निर्णय लिया जाएगा.

    छात्रों के हितों का रखा जाएगा ख्याल
    डिप्टी सीएम ने कहा कि 10वीं की परीक्षा रद्द करने के बाद एक कमेटी बनाई गई है कि कैसे छात्रों को प्रमोट किया जाए जिससे उनके करियर पर कोई प्रभाव न पड़े. अगर 12वीं को लेकर भी कोई ऐसा ही फैसला होता है तो सरकार उनके भविष्य को देखते हुए जो भी उनके हितों को साधने वाला होगा वही फैसला लिया जाएगा.

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: Dinesh sharma, Lucknow news, UP Board, UP Board Exam, UP Board Examinations

    अगली ख़बर