Home /News /education /

up board exam 2022 evaluation from april 23 good handwriting get prize

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022: इवैल्यूएशन कल से, इन दो बातों के लिए मिलेंगे एक्सट्रा नंबर

UP Board Exam 2022: अच्छी लिखावट के लिए दिए जाने वाले नंबर के लिए "विशेष निर्देश" दिए गए हैं.

UP Board Exam 2022: अच्छी लिखावट के लिए दिए जाने वाले नंबर के लिए "विशेष निर्देश" दिए गए हैं.

UP Board exam 2022 evaluation: यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 में शामिल हुए 47,75,749 छात्रों की 2.25 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 23 अप्रैल से राज्य भर में स्थित 271 केंद्रों पर शुरू होगा और 5 मई को समाप्त होगा.

अधिक पढ़ें ...

    UP Board exam 2022 evaluation: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन शनिवार 23 अप्रैल से किया जाएगा. पहली बार अच्छी लिखावट वाले 2022 के यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों को एक अतिरिक्त अंक प्रदान किया जाएगा. इस संबंध में यूपी बोर्ड द्वारा राज्य के प्रत्येक उप प्रधान परीक्षक और परीक्षकों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं.

    यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा-2022 में शामिल हुए 47,75,749 छात्रों की 2.25 करोड़ से अधिक उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन 23 अप्रैल से राज्य भर में स्थित 271 केंद्रों पर शुरू होगा और 5 मई को समाप्त होगा.

    इन दो बातों के लिए मिलेंगे एक्सट्रा नंबर
    यूपी बोर्ड ने पहली बार अच्छी लिखावट (जीएचडब्ल्यू) वाले छात्रों को पुरस्कृत करने का फैसला किया है. परीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे किसी विषय में संबंधित छात्र द्वारा प्राप्त अंकों पर “जीएचडब्ल्यू +1” अंकन करके एक नंबर दें. यदि परीक्षा में प्रश्न उस पाठ्यक्रम से पूछे जाते हैं जो कोरोना प्रकोप के कारण घटाया गया है, तो सभी छात्रों को विशेष प्रश्न के अंक मिलेंगे.

    अच्छी लिखावट के लिए दिए जाने वाले नंबर के लिए “विशेष निर्देश” दिए गए हैं. परीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि किसी छात्र को दिए गए कुल अंक किसी भी स्थिति में परीक्षा के कुल अंकों से अधिक न हों.

    अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह, यूपी, अवनीश कुमार अवस्थी ने पहले ही सभी पुलिस आयुक्तों, जिलाधिकारियों और जिलों के एसएसपी / एसपी को विभिन्न जिला केंद्रों पर उत्तर पुस्तिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आदेश दिया है.

    ये भी पढ़ें-
    NEET SS Counselling 2021: राउंड 2 की चॉइस लॉकिंग रिजल्ट 25 अप्रैल को
    Patna HC Computer Operator exam: कंप्यूटर ऑपरेटर कम टाइपिस्ट की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी

    Tags: UP Board Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर