UP Board Exams 2021 dates: यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बीच में पड़े पंचायत चुनाव, परीक्षाओं की तिथि बढ़ाई जा सकती है आगे

संभावना बढ़ गई है कि अब बोर्ड परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी.

संभावना बढ़ गई है कि अब बोर्ड परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी.

UP Board Exam 2021 Schedule: शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि संभव हुआ तो बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया जाएगा. पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव के बारे में विचार किया जाएगा.

  • Last Updated: March 26, 2021, 11:28 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी में पंचायत चुनाव की घोषणा हो गई है. 4 चरणों में वोटिंग होगी. 15 अप्रैल 19 अप्रैल 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को पूरे प्रदेश भर में वोटिंग होगी. ऐसे में इस बात की संभावना बढ़ गई है कि अब बोर्ड परीक्षाओं की तिथि आगे बढ़ाई जाएगी. बता दें कि दो दिन पहले ही शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इसके संकेत दिए थे. यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली हैं.

तिथियों को आगे बढ़ाए जाने की संभावना बढ़ी

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं की तिथियों को आगे बढ़ाए जाने की संभावना बढ़ गई है. बता दें कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में जिस मैन पावर का इस्तेमाल और जिन संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है उन्हीं के दम पर चुनाव संपन्न होते हैं. ऐसे में पंचायत चुनाव और यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, दोनों एक साथ कराना सरकार के लिए संभव नहीं हो पाएगा. 24 अप्रैल को यूपी बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होंगी जबकि 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को पंचायत चुनाव के लिए वोट पड़ेंगे. 2 मई को मतगणना होगी.

यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 2 मई के बाद ही संभव 
ऐसे में चुनावी प्रक्रिया खत्म होने के बाद ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं कराई जा सकेंगी. जाहिर तौर पर 24 अप्रैल से होने वाली यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अब 2 मई के बाद ही संभव दिखाई दे रही हैं. हालांकि इस मामले में औपचारिक घोषणा माध्यमिक शिक्षा परिषद की तरफ से की जाएगी.

यह तय हो गया है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बीच में पंचायत चुनाव पड़ेंगे

बता दें कि शिक्षा मंत्री और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा था कि संभव हुआ तो बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया जाएगा. पंचायत चुनाव की तिथियों की घोषणा के बाद बोर्ड परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव के बारे में विचार किया जाएगा. अब जबकि पंचायत चुनाव की घोषणा हो गई है और यह तय हो गया है कि यूपी बोर्ड परीक्षाओं के बीच में पंचायत चुनाव पड़ेंगे, ऐसे में जाहिर है कि यूपी बोर्ड की परीक्षाओं की तिथियों को आगे बढ़ाया जाएगा.



ये भी पढ़ें -

Bihar Board 12th Result 2021 updates: आज जारी होगा इंटर का रिजल्ट, सारी तैयारियां पूरी

Bihar Board 12th Result 2021 updates: बिहार बोर्ड की वेबसाइट क्रैश, रिजल्ट का लिंक हटाया

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज