UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड के 56 लाख से अधिक स्टूडेंट्स कर सकेंगे ये सुधार

UP Board exam 2021: यूपी बोर्ड ने छात्रों को त्रुटि सुधार का अवसर दिया है

UP Board Exam 2021: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए छात्रों को त्रुटि सुधार का मौका दिया है. यूपी बोर्ड में 56 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं पंजीकृत हैं.

  • Share this:
    प्रयागराज. यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए छात्रों को नाम की त्रुटि सुधारने का मौका दिया है. छात्र अपने और माता पिता के नाम में किसी प्रकार की वर्तनी त्रुटि में सुधार कर सकते हैं. यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए पंजीकृत 56 लाख से अधिक छात्र-छात्रा पंजीकृत हैं. इससे उन तमाम परीक्षार्थियों को त्रुटि सुधारने का मौका मिलेगा.

    दो दिन खुलेगी वेबसाइट
    यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए त्रुटि सुधारने के लिए दो दिन तक यूपी बोर्ड की वेबसाइट खुली रहेगी. जिन छात्रों को किसी प्रकार की त्रुटि सुधारनी हो, वह 14 व 15 जून को अपनी त्रुटि सुधार सकते हैं.

    इस आधार पर होगा संशोधन
    यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए होने वाला संशोधन स्कूल के प्रवेश आवेदन पत्र, छात्र पंजिका आदि के आधार पर किया जा सकेगा, लेकिन अभ्यर्थियों के नामों में पूरा परिवर्तन नहीं हो सकेगा. यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल ने इस संबंध में सभी जिलों के डीआईओएस को पत्र जारी कर दिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.