UP Board Exams 2021: यूपी के इन 103 स्कूलों को नहीं बनाया जाएगा परीक्षा केंद्र, सूची जारी

यूपी बोर्ड ने 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाना है.

यूपी बोर्ड ने 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाना है.

Board Exams: यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं के लिए 103 स्कूलों की एक सूची जारी की है, जिन्हें परीक्षा केंद्र बनाने से मना कर दिया गया है.

  • Share this:
यूपी बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर उन स्कूलों की सूची जारी की है, जिन्हें परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा. इस सूची में प्रदेश भर के लगभग 103 स्कूल हैं, जिनका नाम वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए केंद्र बनाने प्रस्तावित किया गया था.

इसलिए नहीं बने परीक्षा केंद्र
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि बोर्ड परीक्षाओं के केंद्र बनाने के लिए जिलाधिकारियों की अध्यक्षता में बनी समिति की रिपोर्ट के आधार पर इन स्कूलों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया गया है. बोर्ड की ओर से पहली बार परीक्षा केंद्र न बनाने की यह सूची जारी की गई है.

पारदर्शिता लाने सूची
बोर्ड के अधिकारियों की मानें तो विधानसभा में उठे एक सवाल के बाद पारदर्शिता बरतने के लिहाज से इस तरह की सूची जारी की गई है. इस सूची में न केवल केंद्रों के नाम दिए गए है, बल्कि केंद्र न बनाने के कारण भी स्पष्ट किए गए हैं.



ये भी पढ़ें
Sarkari Naukri: पंचायत सचिव से लेकर राजस्व कर्मचारी के 12 हजार पदों पर भर्तियां
UPTET Exam : यूपी टीईटी की शुरू करें तैयारी, जानें कैसा है सिलेबस और पैटर्न

44 जिलों के 103 स्कूल
जिन 103 स्कूलों की सूची जारी की गई है वह प्रदेश के 44 जिलों के हैं सूची में सर्वाधिक स्कूल बलिया और मऊ से हैं यहां के 10-10 स्कूलों को परीक्षा केंद्र न बनाने के लिए चिन्हित किया गया है इसी तरह हाथरस और प्रयागराज के पांच हरदोई के 6, अयोध्या के चार, एटा, मथुरा, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़ तथा फतेहपुर के तीन-तीन, आगरा, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, देवरिया, संत कबीर नगर, बाराबंकी, बहराइच, लखनऊ, कानपुर देहात, फर्रूखाबाद, जालौन तथा झांसी के दो-दो विद्यालयों को परीक्षा केंद्र बनाने से मना किया गया है

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज