UP Board Result 2021: 10वीं और 12वीं के रिजल्ट पर आज तक दे सकते हैं अपने सुझाव

UP Board Result 2021 Latest Updates:    यूपी बोर्ड रिजल्ट पर 10 जून तक दे सकते हैं सुझाव.

UP Board Result 2021 Latest Updates: यूपी बोर्ड रिजल्ट पर 10 जून तक दे सकते हैं सुझाव.

UP Board Result 2021 Latest Updates: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के रिजल्ट पर सुझाव देने की समय सीमा तय कर दी है. अब कोई भी 10 जून दोपहर 2 बजे से बोर्ड को अपना सुझाव भेज सकता है. उसके बाद आने वाले सुझाव पर बोर्ड की ओर से कोई विचार नहीं किया जाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना के कारण पहले स्थगित की गई यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. अब उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दोनों कक्षाओं के रिजल्ट घोषित करने की तैयारी कर रहा है. दोनों कक्षों के रिजल्ट कैसे बने इस संबंध में बोर्ड ने लोगों से सुझाव भी मांगे हैं. बोर्ड को कोई भी रिजल्ट तैयार करने के संबंध में अनपा सुझाव कल यानी 10 जून दोपहर 2 बजे तक भेज सकता है. निर्धारित समय के बाद आने वाले सुझावों पर बोर्ड की ओर से विचार नहीं किया जाएगा.

जारी की गई है मेल आईडी

बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट तैयार करने को लेकर सुझाव  देने के लिए यूपी बोर्ड की ओर से एक अधिकारिक मेल आईडी भी जारी की गई है. मेल आईडी upboardexamniation2021@gmail.com पर कोई भी अनपा सुझाव बोर्ड को भेज सकता है.

इसलिए मांगा जा रहा सुझाव
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार माना जा रहा है कि दोनों कक्षाओं के परिणाम घोषित होने के बाद कोई भी विवाद न पैदा होगा. इसलिए बोर्ड की ओर से रिजल्ट तैयार करने को लेकर सुझाव मांगा जा रहा है. यदि रिजल्ट के संबंध में कोर्ट में कोई याचिका भी दायर की जाती है, तो बोर्ड मजबूती  से अपना पक्ष रख सकें.

यह भी पढ़ें -

UP Board Result 2021: किस आधार पर बनेगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, मांगे गए सुझाव



UP SI Recruitment : दरोगा भर्ती के मेडिकल एग्जाम में होंगे ये टेस्ट, देखें डिटेल

कमेटी तय करेगी रिजल्ट का फार्मूला

अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है. यह कमेटी छात्रों को अंक देने का फॉर्मूला तैयार करेगी. यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 के मूल्यांकन मानदंड पर अंतिम फैसला, पैनल की सिफारिशों के आधार पर लिया जाएगा. सुझाव यह भी आ रहे हैं कि स्‍थ‍िति सामान्‍य होने के बाद छात्रों को परीक्षा का मौका देना चाहिए. हालांकि अब 10 जून के बाद ही तय होगा कि इस आधार पर 10वीं और 12वीं के छात्रों को पास कर अलगी कक्षा में प्रमोट किया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज