होम /न्यूज /education /

UP Board Result 2021: दिल्ली पहुंची शिक्षा विभाग की टीम, जानिए कब जारी होंगे नतीजे

UP Board Result 2021: दिल्ली पहुंची शिक्षा विभाग की टीम, जानिए कब जारी होंगे नतीजे

UP Board Result 2021: दिल्ली पहुंची शिक्षा विभाग की टीम

UP Board Result 2021: दिल्ली पहुंची शिक्षा विभाग की टीम

UP Board Result 2021: इस साल कोरोना (Corona) के चलते परीक्षाएं रद्द कर दी गयी थी. एक सेट फार्मूले के आधार पर छात्र-छात्राओं को 12वीं के नंबर दिये जायेंगे.

लखनऊ. UP Board Result 2021: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, यूपीएमएसपी (Uttar Pradesh Madhyamik Shiksha Parishad, UPMSP) जल्द ही यूपी बोर्ड परिणाम 2021 जारी करेगा. रिजल्ट जारी होने का काउंटडाउन शुरु हो गया है. रिजल्ट तैयार है, बस उसके बोर्ड द्वारा जारी किये जाने का इंतजार है. बोर्ड का रिजल्ट दिल्ली की एजेंसी हर साल तैयार करती है. इस साल भी रिजल्ट को लेने के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग के अफसरों का एक दल दिल्ली पहुंच गया है. अफसरों के लौटने के तुरंत बाद रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

रिजल्ट जारी करने की तारीखों को लेकर अभी भी भ्रम की स्थिति बनी हुई है. कोई भी विभागीय अफसर ये बताने को तैयार नहीं है कि बोर्ड रिजल्ट कब जारी होगा. हालांकि ये जरूर कहा जा रहा है कि कल शनिवार 31 जुलाई को स्थिति स्पष्ट हो जायेगी. या तो रिजल्ट 31 जुलाई को ही जारी कर दिया जायेगा या फिर इसकी कोई तारीख सामने आ जाएगी. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों को 31 जुलाई तक बोर्ड के रिजल्ट जारी करने को कहा था. कई राज्यों ने रिजल्ट घोषित भी कर दिये हैं.

UP Election 2022: बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ने भगवान परशुराम से की सीएम योगी की तुलना

यूपी में रिजल्ट जारी करने की ये डेडलाइन अगले 24 घंटे तक की है. इसीलिए उम्मीद की जा रही है कि 31 जुलाई को रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा. हालांकि शिक्षा विभाग के अफसरों की तरफ से कुछ भी क्लीयर नहीं किया जा रहा है. दरअसल इस साल कोरोना के चलते परीक्षाएं रद्द कर दी गयी थी. एक सेट फार्मूले के आधार पर छात्र-छात्राओं को 12वीं के नंबर दिये जायेंगे. 10वीं में इस साल कुल 29 लाख 94 हजार 312 जबकि इण्टर में 26 लाख 10 हजार 316 छात्र-छात्राओं के रिजल्ट जारी होने हैं. दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट एक ही साथ घोषित होने की संभावना है.

Tags: CM Yogi, Lucknow news, UP Board Examinations, UP Board Results, UP education department, UP police, Yogi government

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर