UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड के इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया पर छात्रों से मांगी सलाह

10वीं और 12वीं के लिये इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया पर स्‍टूडेंट्स अपनी राय देंगे.

10वीं और 12वीं के लिये इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया पर स्‍टूडेंट्स अपनी राय देंगे.

UP Board Result 2021: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम जल्‍द ही जारी हो सकते हैं. लेकिन उससे पहले बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों से इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया पर सलाह मांगी है.

  • Share this:

UP Board Result 2021:   उत्‍तर प्रदेश बोर्ड, जल्‍द ही 10वीं और 12वीं बोर्ड के परिणाम (UP Board Result 2021) के लिये इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया की घोषणा करने वाला है. इसी बीच उत्‍तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP ने छात्रों को इवैलयूएशन क्राइटेरिया पर अपने सुझाव देने को कहा है.

उत्‍तर प्रदेश सरकार ने भी जिले के स्‍कूल इंस्‍पेक्‍टरों से 10वीं और 12वीं के इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया पर सुझाव मांगे हैं. यह उम्‍मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड जल्‍द ही परिणाम (UP Board Result 2021) को लेकर इवैल्‍यूएशन क्राइटेरिया की घोषणा कर सकता है.

रिजल्‍ट (UP Board Result 2021 ) क्राइटेरिया तय करने के लिये राज्‍य सरकार ने 7 जून 2021 को स्‍कूल के प्रतिनिधियों और पेरेंट्स एसोसिएशन के साथ बैठक की. छात्रों और जनता से ईमेल आईडी upboardexamination2021@gmail.com पर सुझाव मांगा गया है.

उत्‍तर प्रदेश के उपमुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि छात्रों को अंक देने का फार्मूला तय करने के लिए अपर मुख्य सचिव आराधना शुक्ला की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है और यूपी बोर्ड रिजल्ट 2021 के मूल्यांकन मानदंड पर अंतिम फैसला, पैनल की सिफारिशों के आधार पर लिया जाएगा.
कुछ प्रतिनिधियोंं का कहना है कि प्री-बोर्ड एग्‍जाम को ज्‍यादा वेटेज देना चाह‍िये. जो छात्र, किसी वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो सके हैं, उनको न्‍यूनतम अंक देकर पास कर देना चाह‍िये. वहीं दूसरे स्‍टेकहोल्‍डर्स का कहना है कि प्री-बोर्ड परीक्षा के परिणाम को प्रमुखता नहीं देनी चाहिए. सुझाव यह भी आ रहे हैं कि स्‍थ‍िति सामान्‍य होने के बाद छात्रों को परीक्षा का मौका देना चाहिए.

रिजल्‍ट क्राइटेरिया के बारे में ज्‍यादा जानकारी के लिये छात्र upmsp की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जा सकते हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज