Home /News /education /

up board result 2022 phones are coming to get more numbers for 10th and 12th students board issued advisory

UP Board Result 2022: 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स को अधिक नंबर दिलाने के लिए आ रहे हैं फोन, बोर्ड ने बताया क्या करें

UP Board Result 2022: 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स को अधिक नंबर दिलाने के लिए आ रहे हैं फोन

UP Board Result 2022: 10वीं 12वीं के स्टूडेंट्स को अधिक नंबर दिलाने के लिए आ रहे हैं फोन

UP Board Result 2022: यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को पास कराने और नंबर बढ़वाने के लिए 2.5 से 5 हजार रूपये तक की मांग की जा रही है. जिसकी शिकायत स्टूडेंट्स ने अपने शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल से की है. हैरान करने वाली बात यह है कि कॉल करने वाले बकायदा छात्रों को उनके रोल नंबर, माता-पिता का नाम, आदि की नाम बताकर पहले वेरिफाई कराते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि उनके पास यह जानकारी आई कहां से है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UP Board Result 2022: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा जल्द ही 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाना है. इसको लेकर तैयारियां जारी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को अज्ञात नंबरों से फोन आ रहें हैं जिसमें स्टूडेंट्स को फेल बताकर पास करने के लिए पैसों की मांग की जा रही है. इसके साथ ही पैसे लेकर नंबर बढ़वाने की बात भी सामने आ रही है. ऐसे में यूपी बोर्ड के आगरा मंडल ने सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षक को एडवाइजरी जारी की है.

    मंडल ने एडवाइजरी में साफ किया है कि फर्जी नंबरों से आने वाले कॉल पर तुरंत कार्यवाई करें. स्टूडेंट अपने स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल के पास इसकी शिकायत कर सकते हैं. बात दें इस साल बोर्ड परीक्षाओं में 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट शामिल हुए थे. इन स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट का इंतजार है. स्टूडेंट्स लगातार ट्विटर और फेसबुक में यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 कब आएगा जैसे सवाल पूंछ रहे हैं. वहीं अभी तक यूपी बोर्ड के द्वारा रिजल्ट कब जारी किया जाएगा इस बारे में कोई अपडेट नहीं दिया गया है.

    5 हजार रूपये तक की जा रही है मांग
    बता दें कि यूपी बोर्ड के स्टूडेंट्स को पास कराने और नंबर बढ़वाने के लिए 2.5 से 5 हजार रूपये तक की मांग की जा रही है. जिसकी शिकायत स्टूडेंट्स ने अपने शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल से की है. हैरान करने वाली बात यह है कि कॉल करने वाले बकायदा छात्रों को उनके रोल नंबर, माता-पिता का नाम, आदि की नाम बताकर पहले वेरिफाई कराते हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि उनके पास यह जानकारी आई कहां से है.

    Tags: Board result, UP Board, UP Board Results

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर