• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • Download UP Board Marksheet: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की मार्कशीट ऐसे करें डाउनलोड

Download UP Board Marksheet: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की मार्कशीट ऐसे करें डाउनलोड

UPMSP 10th, 12th Result 2021: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर के परिणाम जारी.

UPMSP 10th, 12th Result 2021: यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर के परिणाम जारी.

UP Board Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद, UPMSP, ने 10वीं, 12वीं के नतीजों की घोषणा कर दी है. हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लगभग 56 लाख छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in और यूपी रिजल्ट पोर्टल, upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं.

  • Share this:

    UP Board Result: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 10वीं, 12वीं के नतीजों की घोषणा कर दी है. हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लगभग 56 लाख छात्र-छात्राएं अपने रिजल्ट बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in और यूपी रिजल्ट पोर्टल upresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही छात्र अपनी मार्कशीट की डिजिटल कॉपी डिजीलॉकर से डाउनलोड कर सकते हैं.

    मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए छात्र रिजल्ट चेक करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट या रिजल्ट पोर्टल पर विजिट करें. इसके बाद होम पेज पर ही उपलब्ध रिजल्ट की लिंक पर क्लिक करें. नए पृष्ठ पर छात्र अपना रोल नंबर समेत अन्य आवश्यक डिटेल दर्ज कर सबमिट करें. विवरण सबमिट करने के बाद 10वीं और 12वीं का रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा. नतीजों को सेव कर उसका प्रिंट निकाल लें.

    UP Board Result: डिजीलॉकर से मार्कशीट ऐसे निकालें

    छात्र अपनी 10वीं या 12वीं की मार्कशीट डाउनलोड करने के लिए डिजीलॉकर की वेबसाइट, digilocker.gov.in पर जाएं या गूगल प्ले स्टोर से डिजीलॉकर मोबाईल ऐप डाउनलोड करें. इसके बाद वेबसाइट या ऐप में आधार नंबर और मोबाईल नंबर दर्ज कर नया अकाउंट बनाएं. एक बार लॉग इन करने के बाद छात्र अपनी 10वीं और 12वीं की मार्कशीट डाउनलोड कर सकेंगें. छात्रों को सलाह दी जाती है कि मार्कशीट का प्रिंट निकालकर रख लें.

    यह भी पढ़ें-

    UP Board 10th, 12th Result 2021: कुछ घंटों में आ जाएंगे यूपी बोर्ड के नतीजे

    UK Results 2021 Declared: 10वीं में लड़कों, 12वीं में लड़कियों ने मारी बाजी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज