Home /News /education /

up board results 2022 up board 10th 12th result 2022 on email update

UP Board Results 2022: ईमेल पर यूपी बोर्ड रिजल्ट आने से होगा डबल फायदा, जानें कैसे

UP Board Results 2022: वेबसाइट क्रैश होने पर ईमेल पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे स्टूडेंट्स

UP Board Results 2022: वेबसाइट क्रैश होने पर ईमेल पर रिजल्ट चेक कर सकेंगे स्टूडेंट्स

UP Board Results 2022, UP Board 10th 12th Result 2022, upresults.nic.in, upmsp.edu.in, UPMSP: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की 10वीं और 12वीं की परीक्षा में शामिल हुए स्टूडेंट्स काफी बेसब्री से बोर्ड रिजल्ट पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं. यूपी बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि इस साल हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के रिजल्ट स्टूडेंट्स की ईमेल आईडी पर भी भेजे जाएंगे. इससे वेबसाइट क्रैश होने की स्थिति में भी किसी को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. यूपी बोर्ड रिजल्ट (UP Board Result 2022) upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर भी लाइव किए जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली (UP Board Results 2022, UP Board 10th 12th Result 2022, upresults.nic.in, upmsp.edu.in, UPMSP). उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा मार्च-अप्रैल 2022 में हुई थी. यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में 47 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. अब इन सभी को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की आंसर कॉपी का मूल्यांकन कार्य पूरा हो चुका है. बोर्ड जल्द ही रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर लाइव करने की प्रक्रिया पर काम कर रहा है. इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा काफी निगरानी में हुई थी और सिलेबस में भी बदलाव किया गया था. जानिए यूपी बोर्ड रिजल्ट 2022 पर आया लेटेस्ट अपडेट.

नहीं पड़ेगा वेबसाइट क्रैश का असर
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के नए अपडेट के अनुसार, इस साल यूपी बोर्ड रिजल्ट स्टूडेंट्स की ईमेल आईडी पर भी भेजा जाएगा. इससे बोर्ड का काम आसान हो जाएगा और स्टूडेंट्स को भी काफी राहत मिलेगी. सिर्फ यही नहीं, रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट क्रैश होने की समस्या से जूझना आम बात है. लेकिन रिजल्ट ईमेल पर भेजे जाने से यह मुश्किल भी हल हो जाएगी.

बोर्ड जारी करेगा नोटिफिकेशन
यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करने से पहले उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद एक नोटिफिकेशन जारी करेगा. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे बोर्ड के ऑफिशियल अपडेट का इंतजार करें. तय तारीख पर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर बोर्ड रिजल्ट 2022 का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

Tags: 12th results, UP Board Exam 2022, UP Board Results, उत्तर प्रदेश

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर