होम /न्यूज /education /

UP Borad 10th Result 2021: पहली बार हाईस्कूल में कोई नहीं होगा फेल, बिना परीक्षा होंगे पास

UP Borad 10th Result 2021: पहली बार हाईस्कूल में कोई नहीं होगा फेल, बिना परीक्षा होंगे पास

UP Borad 10th Result 2021: 10वीं के छात्रों को प्रमोट करने की हो रही तैयारी.

UP Borad 10th Result 2021: 10वीं के छात्रों को प्रमोट करने की हो रही तैयारी.

UP Borad 10th Result 2021: यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट इस बार सौ फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित किया जा सकता है. बता दें कि दो बार स्थगित की गई 10वीं की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर छात्रों को प्रमोट किए जानें की तैयारी की जा रही है.

    नई दिल्ली. छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं के रिजल्ट की तरह इस बार यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट भी जारी किया जा सकता है. कोरोना के कारण पढ़ाई बाधित होने के कारण 10वीं में किसी भी विद्यार्थी को फेल न करने की योजना बनाई जा रही है. अगर ऐसा हुआ, तो यह पहली बार होगा,जब यूपी बोर्ड 10वीं का रिजल्ट 100 फीसदी पास प्रतिशत के साथ घोषित किया जाएगा.

    10वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की तैयारी

    कोरोना के कारण स्थगित की गई यूपी बोर्ड 10वीं की परीक्षा को रद्द करने और 10वीं के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट किए जाने की तैयारी की जा रही है. 10वीं के विद्यार्थियों का कक्षा 9वीं की वार्षिक परीक्षा और प्रोजेक्ट वर्क के परिणाम जिला विद्यालय निरीक्षकों की ओर से बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड कराए जा रहे हैं.

    बता दें कि कक्षा 9 वीं की वार्षिक परीक्षा के परिणाम बोर्ड को नहीं भेजे जाते हैं.ऐसे में बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों का 9वीं की लिखित परीक्षा के परिणाम स्कूलों को भेजने के निर्देश जारी किए गए हैं. इस संबंध में बोर्ड के सचिव की ओर से प्रदेश के सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को पहले की दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके हैं.

    29 लाख से अधिक विद्यार्थी 10वीं में हैं पंजीकृत
    इस साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए 29.94 लाख विद्यार्थियों ने पंजीकरण कराया है. इस साल 10वीं की बोर्ड परीक्षा दो बार स्थगित की जा चुकी है. पहले पंचायत चुनाव और फिर कोरोना के कारण बोर्ड परीक्षा को स्थगित किया गया.

    यह भी पढ़ें -
    BIG NEWS: यूपी सरकार का अहम फैसला, नए सत्र 2021-22 में स्कूल नहीं बढ़ा सकेंगे फीस
    NATA 2021 का दूसरा टेस्ट जुलाई के लिए री-शेड्यूल, चेक करें डिटेल

    अब 10वीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने की तैयारी यूपी बोर्ड की ओर से की जा रही है. विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक 10वीं का अधिकतम पास प्रतिशत अधिकतम 87.66 फीसद तक रहा है. इस बार सभी विद्यार्थियों को पास कर अलगी कक्षा में प्रमोट करने की तैयारी की जा रही है.

    आपके शहर से (इलाहाबाद)

    इलाहाबाद
    इलाहाबाद

    Tags: 10th board exams cancel, Board exams in 2021, UP Board Exam, UP Board Examinations

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर