UP BTC-DLED: स्क्रूटनी के लिए कल से कर सकेंगे आवेदन, पात्र नहीं होंगे ये स्टूडेंट्स

UP BTC-DLED Exams: यूपी बीटीसी और डीएलएड कोर्सेज के लिए स्क्रूटनी की भी घोषणा कर दी गई है.

UP BTC-DLED Exams: यूपी बीटीसी और डीएलएड कोर्सेज के लिए स्क्रूटनी की भी घोषणा कर दी गई है.

UP BTC-DLED: बीटीसी-2013, 2014, 2015 और डीएलएड 2017,2018 व 2019 बैच की स्क्रूटनी के लिए चार फरवरी से आवेदन किए जा सकेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2021, 1:06 PM IST
  • Share this:

UP BTC-DLED:  उत्तर प्रदेश बीटीसी (UP BTC) और डीएलएड कोर्सेस के विभिन्न सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों के बाद अब स्क्रूटनी की भी घोषणा कर कर दी गई है. बीटीसी-2013, 2014, 2015 और डीएलएड 2017,2018 व 2019 बैच की स्क्रूटनी के लिए चार फरवरी से आवेदन किए जा सकेंगे. आवेदन की अंतिम तिथि चार मार्च है. इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने मंगलवार को सभी डायट प्राचार्यों और प्राइवेट बीटीसी कॉलेजों को निर्देश भेज दिया है.

स्क्रूटनी के पात्र नहीं होंगे ये स्टूडेंट्स

नोटिफिकेशन के अनुसार जो प्रशिक्षु किसी सेमेस्टर में तीन बार शामिल हो चुके होंगे वे स्क्रूटनी के पात्र नहीं होंगे. साथ ही यह भी कहा गया है कि एक फॉर्म काफी सावधानी से भरें. बार-बार भरने की कोशिश करने पर आपका फॉर्म निरस्त भी कर दिया जाएगा. बता दें कि फॉर्म सबमिट करने के बाद यह ईमेल पर मिल जाएगा.

यहां करें स्क्रूटनी के लिए आवेदन
बीटीसी 2013, 2015 एवं डीएलएड 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थी www.btcexam.in पर, बीटीसी 2014 चारों सेमेस्टर के अभ्यर्थी www.entdata.in/login.php पर जबकि डीएलएड 2017 चारों सेमेस्टर और डीएलएड 2019 द्वितीय सेमेस्टर के प्रशिक्षु www.updeledexam.in पर आवेदन करेंगे. संबंधित डायट आवेदन 5 मार्च तक अप्रूव या रिजेक्ट करेंगे.

ये भी पढ़ें

Sarkari naukri : मौसम विभाग में नौकरी करने का सुनहरा मौका, जल्द करें अप्लाई



Sarkari Naukri: कोर्ट में 10वीं पास के लिए निकली हैं भर्तियां, जान लें डिटेल

स्क्रूटनी के लिए फीस

बीटीसी कोर्स के विभिन्न बैच के सभी सेमेस्टरों और डीएलएड कोर्स के विभिन्न बैच के सभी सेमेस्टरों के स्टूडेंट्स को स्क्रूटनी आवेदन के समय प्रति पेपर 100 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. इस शुल्क को छात्र अपने सम्बन्धित कॉलेज में जमा करा सकेंगे. वहीं, कॉलेजों को छात्रों की फीस रसीद की कॉपी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में 8 मार्च 2021 तक जमा करानी होगी.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज