होम /न्यूज /education /MBBS Course In Hindi : अगले साल से इस राज्य में भी हिंदी में होगी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई

MBBS Course In Hindi : अगले साल से इस राज्य में भी हिंदी में होगी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई

MBBS Course In Hindi : यूपी में हिंदी में इंजीनियरिंग, मेडिकल कोर्स वैकल्पिक होगा.

MBBS Course In Hindi : यूपी में हिंदी में इंजीनियरिंग, मेडिकल कोर्स वैकल्पिक होगा.

MBBS Course In Hindi : मध्य प्रदेश में आज गृहमंत्री अमित शाह द्वारा हिंदी में अनुवाद की गई एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की तीन क ...अधिक पढ़ें

    MBBS Course In Hindi : मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश सरकार भी मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में कराने की तैयारी कर रही है. इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है. उन्होंने कहा है कि अगले साल से उत्तर प्रदेश में मेडिकल और इंजीनियरिंग की पढ़ाई हिंदी में भी शुरू होगी. सीएम योगी ने यह घोषणा एक ट्वीट के जरिए की है.

    उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ”उत्तर प्रदेश में मेडिकल और इंजीनियरिंग की कुछ पुस्तकों का हिंदी में अनुवाद कर दिया गया है. आगामी वर्ष से प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में इन विषयों के पाठ्यक्रम हिंदी में भी पढ़ने के लिए मिलेंगे.”

     up cm yogi adityanath, mbbs course in hindi, engineering course in hindi, medical courses in up. mbbs, mbbs hindi books, amit shah, mbbs books in hindi, mbbs hindi book launch, हिंदी में मेडिक की पढ़ाई, हिंदी में इंजीनियरिंग कोर्स, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, अमित शाह

    आपके शहर से (लखनऊ)

    गृह मंत्री शाह ने किया एमबीबीएस की तीन किताबों का विमोचन

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हिंदी में अनुवाद की गई एमबीबीएस फर्स्ट ईयर की तीन किताबों का विमोचन किया. इसी के साथ मध्य प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में इस साल से मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में होगी. शाह ने जिन तीन किताबों का विमोचन किया उनके नाम एनाटॉमी, फिजियोलॉजी एवं बायो केमिस्ट्री हैं. इसी के साथ मध्य प्रदेश हिंदी में एमबीबीएस कोर्स शुरू करने वाला पहला राज्य बन गया है.

    ये भी पढ़ें…
    उत्तराखंड सरकार में पटवारी बनने का सुनहरा मौका, आवेदन प्रक्रिया शुरू
    UPSSSC PET की परीक्षा में सॉल्वर गिरफ्तार, हवाई जहाज से आया था सॉल्वर

    Tags: CM Yogi Aditya Nath, Education

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें