UP Education News: यूपी में नए शैक्षणिक सत्र से फीस बढ़ोतरी पर रोक, जानें योगी सरकार का फैसला

UP Education News: यूपी में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में फीस बढ़ोतरी पर लगाई गई रोक.

UP Education News: यूपी में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में फीस बढ़ोतरी पर लगाई गई रोक.

UP Education News: कोरोना के प्रभाव को देखते हुए यूपी में सभी निजी स्कूलों पर फीस बढ़ोतरी को लेकर प्रदेश सरकार ने रोक लगा दी है. अब नए शैक्षणिक सत्र में कोई भी स्कूल फीस नहीं बढ़ा पाएगा.

  • Share this:

नई दिल्ली. यूपी में नए शैक्षणिक सत्र 2021-22 में बोर्ड के सभी स्कूलों पर फीस बढ़ोतरी को लेकर राज्य सरकार ने रोक लगा दी है. राज्य सरकार ने यह फैसला कोरोना परिस्थितियों को देखते हुए लिया है. हर शैक्षणिक सत्र में फीस बढ़ाने वाले निजी स्कूल इस बार ऐसा नहीं कर पाएंगे.

प्रदेश की डिप्टी सीएम एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते  परिवार आर्थिक रूप से प्रभावित हुए हैं. स्कूल बंद है, लेकिन ऑनलाइन कक्षाओं के जरिए पढ़ाई कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे में सरकार ने यह निर्णय लिया है. इससे अभिभावकों पर अतिरिक्त भार नहीं पड़ेगा और स्कूल में कार्यरत शिक्षक आदि कर्मचारियों को नियमित रूप से वेतन का भी भुगतान किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें -

10th Board Exam 2021: देश के 8 राज्यों में 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं रद्द, जानें कैसे पास होंगे स्टूडेंट्स
ICSI CSEET रिजल्ट icsi.edu पर जारी, डायरेक्ट लिंक से यहां करें चेक

12वीं परीक्षा पर फैसला जल्द

कोरोना के कारण स्थगित की गई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में प्रदेश सरकार की ओर से जल्द ही फैसला किया जा सकता है. बता दें कि प्रदेश में 20 मई तक सभी स्कूल बंद है. संभावना जताई जा रही है कि इस माह में ही सरकार बोर्ड परीक्षा पर कोई फैसला कर सकती है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज