अपना शहर चुनें

States

UP के इंजीनियरिंग कॉलेजों में जेईई-मेंस पास करने वाले ले सकेंगे दाखिला, पढ़ें बदला हुआ नियम

अन्य जानकारी के लिए छात्र यूपीएसईई की वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाएं.
अन्य जानकारी के लिए छात्र यूपीएसईई की वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाएं.

इंजीनियरिंग में दाखिला जेईई-मेंस के माध्यम से होने की जानकारी डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2020, 11:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. यूपी के सभी सरकारी और निजी इंजीनियरिंग कॉलेजों में 2020-21 के लिए दाखिला यूपीएसएसई-2020 के माध्यम से किया गया. लेकिन शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए नियम बदल गया है. अब उत्तर प्रदेश राज्य इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (यूपीएसईई) नहीं होगी. यूपी में 2021-22 से इंजीनियरिंग में दाखिला जेईई-मेंस के माध्यम से होगा.

यूपीएसएसई टेस्ट एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित किया जाता है. ये टेस्ट बी. फार्मा व एमबीए समेत अन्य के लिए जारी रहेगा.

इंजीनियरिंग में दाखिला जेईई-मेंस के माध्यम से होने की जानकारी डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने दी. कैंडीडेट्स परीक्षा के अभ्यास के लिए गूगल ऐप स्टोर से नेशनल टेस्ट अभियास ऐप डाउनलॉड कर सकते है. कुलसचिव नंदलाल सिंह ने बताया कि शैक्षिक सत्र 2021-21 के लिए इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए केवल जेईई-मेंस की परीक्षा देनी होगी.




ये भी पढ़ें
BEL Recruitment 2020: कई पदों पर निकली है वैकेंसी, जानें सैलरी
UPPSC: आयोग में निकली हैं 328 पदों पर भर्तियां, जान लें पूरी डिटेल

अन्य जानकारी के लिए छात्र यूपीएसईई की वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाएं. टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 18001800161 अथवा कार्यालय के नंबर 0522-2336805 कॉल करें. जेईई-मेंस परीक्षा की तैयारी के लिए प्राविधिक विश्वविद्यालय नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं चलवाने का प्रयास भी किया जाएगा.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज