अपना शहर चुनें

States

यूपी सरकार ने 1,43,929 छात्रों को दिया स्कॉलरशिप, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

यूपी सरकार  ने एक लाख से ज्यादा छात्रों को स्कॉलरशिप दी.
यूपी सरकार ने एक लाख से ज्यादा छात्रों को स्कॉलरशिप दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 10:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के 71वें स्थापना दिवस (Uttar Pradesh 71st Foundation Day ) पर राज्य के समाज कल्याण विभाग ने रविवार को 1,43,929 छात्रों को स्कॉलरशिप दी. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) ने कहा, मैं यूपी के 24 करोड़ लोगों को हृदय की गहराइयों से शुभकामना देता हूं. इस भूमि ने देश की सदियों पुरानी परंपरा को संजोए रखा है और अंग्रेजों के खिलाफ स्वतंत्रता संघर्ष में इसकी काफी महत्त्वपूर्ण भूमिका रही है.

उन्होंने आगे कहा कि इस अवसर पर हमने उन प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान करने की कोशिश की है जिन्होंने सामाजित जीवन के विभिन्न पहलुओं पर अपना योगदान दिया है. सरकार के कई विभाग जैसे युवा कल्याण, दुग्ध विकास, खादी ग्रामोद्योग, स्पोर्ट्स और कृषि ने राज्य के प्रतिभाशाली लोगों का सम्मान किया.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य की कानून व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है जिसकी वजह से राज्य में निवेश भी बढ़ा है. कई अन्य राज्य हमारी कानून व्यवस्था को देखकर अपने राज्य की कानून व्यवस्था को भी वैसा ही बनाना चाहते हैं. इससे राज्य की छवि में कापी सुधार हुआ है. यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी इस समारोह में शामिल थीं.



ये भी पढ़ेंः
UPSC Civil Services Exam: अतिरिक्त अटेंप्ट दिए जाने के की याचिका पर सुप्रीम में सुनवाई आज
सीबीएसई बोर्ड स्कूलों के लिए एफिलिएशन सिस्टम कर रहा है पूरी तरह डिजिटल

इसके बाद मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि, हर साल मुख्य सचिव की अध्यक्षता वाली कमेटी द्वारा चुने गए 3 से 5 लोगों को यूपी गौरव सम्मान दिया जाएगा ताकि देश और दुनिया के सामने हम अपने राज्य को गौरवान्वित कर सकें. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर के जरिए बधाई देते हुए लिखा था कि यह बलिदानों, संस्कृति और परंपराओं की धरा आत्मनिर्भर भारत बनाने में काफी महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर रही है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज