स्कूलों को खोलने से पहले यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइन्स, जानें डिटेल

उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोलने से पहले गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं.

उत्तर प्रदेश में स्कूलों को खोलने से पहले गाइडलाइन्स जारी कर दी गई हैं.

बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट, उत्तर प्रदेश के मुताबिक क्लासेज एक हफ्ते में सिर्फ दो बार चलेंगी और केवल 50 फीसदी स्टूडेंट ही एक बार में उपस्थित होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2021, 5:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश सरकार में पहली से लेकर 8वीं कक्षा तक स्कूल खुलने वाले हैं. ऐसे में सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन्स जारी कर दी है. बता दें कि पहली से 5वीं तक के लिए स्कूलों को 1 मार्च से और 6ठीं से 8वीं तक के लिए 10 फरवरी से खोलने की योजना है.

बेसिक एजुकेशन डिपार्टमेंट, उत्तर प्रदेश के मुताबिक क्लासेज एक हफ्ते में सिर्फ दो बार चलेंगी और केवल 50 फीसदी स्टूडेंट ही एक बार में उपस्थित होंगे. इस संदर्भ में टाइम टेबल की भी घोषणा की गई है. स्कूल अथॉरिटीज़ से इस दौरान कोविड-19 से बचाव के लिए सावधानी बरतने को कहा गया है.

यही नहीं सारे सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए बच्चों को मिड-डे मील भी दिया जाएगा. स्कूल में उपस्थित होने वाले छात्रों के माता-पिता से स्कूलों को स्वीकृति भी लेनी होगी. माता-पिता को अपने बच्चे के स्वास्थ्य से संबंधित सारी सूचना देनी होगी साथ ही देश वे विदेश में अगर वे कहीं घूमने गए थे तो उसके बारे में भी बताना होगा.

ये भी पढ़ेंः
इग्नू ने जारी किया दिसंबर टीईई 2020 का रिवाइज़्ड हॉल टिकट, जानें गाइडलाइन्स

REET 2021: रीट 2021 के लिए बढ़ी आवेदन की आखिरी तारीख, किए गए ये बदलाव

अगर कोई छात्र घर से ही पढ़ाई करना चाहता है तो उसे ऑनलाइन क्लास करने का भी विकल्प दिया जाएगा. अभी तक उत्तर प्रदेश में 4438 ऐक्टिव मामले पाए गए हैं 588148 मामलों में रिकवरी हो चुकी है और 8686 मौतें हो चुकी हैं.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज