Home /News /education /

UP JEECUP Exam 2021: यूपी जेईई परीक्षा 31 अगस्त से 4 सिंतबर तक, पढ़ें एडमिट कार्ड से जुड़ा अपडेट

UP JEECUP Exam 2021: यूपी जेईई परीक्षा 31 अगस्त से 4 सिंतबर तक, पढ़ें एडमिट कार्ड से जुड़ा अपडेट

UP JEECUP Exam 2021: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 अगस्त 2021 से डाउनलोड किए जा सकेंगे.

UP JEECUP Exam 2021: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 25 अगस्त 2021 से डाउनलोड किए जा सकेंगे.

UP JEECUP Exam 2021: यूपी जेईई परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड 25 अगस्त 2021 से ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.org से डाउनलोड कर सकेंगे.

    नई दिल्ली. UP JEECUP Exam 2021: यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2021 की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है. इस परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त से चार सितंबर के बीच किया जाएगा. ऐसे में जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश ज्वांइट एंट्रेंस एग्जाम पॉलिटेक्निक डिप्लोमा एडमिशन 2021 के लिए आवेदन किए हुए हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.org पर विजिट करके एग्जाम की डिटेल देख सकते हैं. बता दें कि परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन मोड में कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT  Computer Bases Test ) से किया जाएगा.

    यूपी जेईई परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड 25 अगस्त 2021 से ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.org से डाउनलोड कर सकेंगे. अभ्यर्थी को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट की होम पेज पर पर क्लिक करके अपनी डिटेल जैसे एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ या पासवर्ड डालकर लॉग इन करना होगा. लॉगइन करने पर एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट लेकर रख लें.

    तीन पालियों में होगी यूपी संयुक्त पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 
    परीक्षा का आयोजन ग्रुपवार, तीन पालियों में किया जाएगा. पहली पाली में परीक्षा सुबह 8 से 10.30 बजे तक, दूसरी पाली में 12 से 2.30 बजे तक और तीसरी पाली में 4 से 6.30 बजे तक होगी. प्रवेश परीक्षाओं के आधार पर योग्यता क्रम एवं मेरिट के अनुसार अभ्यथिर्यो को प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष लेटरल एन्ट्री  में प्रवेश हेतु संस्था एवं पाठ्यक्रम का आवंटन चरणबद्ध ऑनलाइन काउन्सलिंग के द्वारा सितम्बर के अंतिम सप्ताह से संभावित है.

    ये भी पढ़ें-
    लड़कियों के लिए योजना: 8वीं में 40 हजार, 10वीं में 75 हजार और 12वीं में मिलेगा 1 लाख, जानिए कौन है इसका पात्र
    Rajasthan D.El.Ed. Exam 2021: इस तारीख से होगी राजस्थान D.El.Ed की परीक्षा, पूरा शेड्यूल यहां देखें

    Tags: Admit Card, Education, Entrance exams, UP news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर