• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • UP BEd Entrance Exam 2021 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा आज, कोविड नियमों का रखना होगा ध्यान

UP BEd Entrance Exam 2021 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा आज, कोविड नियमों का रखना होगा ध्यान

UP BEd 2021: यूपी के 75 जिलों में शुक्रवार को बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

UP BEd 2021: यूपी के 75 जिलों में शुक्रवार को बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

UP BEd Entrance Exam 2021: राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेयी ने बताया कि सभी संबंधित अभ्यर्थियों को ई-मेल और मोबाइल मैसेज के द्वारा परीक्षा केंद्रों के इस परिवर्तन से अवगत करा दिया गया है. अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का अपना नया प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. अब तक करीब साढ़े पांच लाख अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र ले लिया है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में शुक्रवार को यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान कोविड नियमों का कड़ाई से पालन किया जाएगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में छह अगस्त को होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड 2021-23 के लिए सेंटर बनाए गए हैं. परीक्षा सेंटरों पर सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गई है. परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को अपने साथ नया प्रवेश पत्र अनिवार्य रूप से साथ रखना होगा.

    इस बारे में राज्य समंवयक प्रो अमिता बाजपेयी ने बताया कि सभी संबंधित अभ्यर्थियों को ई-मेल और मोबाइल मैसेज के द्वारा परीक्षा केंद्रों के इस परिवर्तन से अवगत करा दिया गया है. अभ्यर्थी संयुक्त प्रवेश परीक्षा बीएड का अपना नया प्रवेश पत्र वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. अब तक करीब साढ़े पांच लाख अभ्यर्थियों ने प्रवेश पत्र ले लिया है.

    सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी

    राज्य के सभी जिलों के परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जाएगी. इसके अलावा कोरोना से सुरक्षा के मद्देनजर कोरोना किट भी सभी परीक्षा सेंटर पर उपलब्ध रहेगी. प्रत्येक परीक्षा-केंद्र पर कोविड-19 को प्रोटोकॉल एवं निर्देशों का पूर्ण पालन कराया जा रहा है. इसके लिए प्रत्येक परीक्षार्थी की थर्मल-स्क्रीनिंग, सभी परीक्षा-कक्षों एवं फर्नीचर आदि को सैनिटाइज कराने की पूरी व्यवस्था की गई है.

    पढ़ें-

    CBSE Board: 9वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए CBSE ने शुरू किया करियर काउंसलिंग पोर्टल

    UKPSC APO Recruitment 2021: उत्तराखंड में सरकारी भर्तियां, वेतन 1.42 लाख तक

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन