यूपी मदरसा बोर्ड परीक्षा 2021: 8वीं तक की परीक्षाएं रद्द, देखें इवैल्यूएशन क्राइटेरिया

 मुंशी / मौलवी हाई स्कूल के बच्चों को भी उत्तर प्रदेश में बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा.

मुंशी / मौलवी हाई स्कूल के बच्चों को भी उत्तर प्रदेश में बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा.

यूपी मदरसा बोर्ड को अभी भी अपनी इंटरमीडिएट परीक्षाओं के आयोजन पर फैसला करना है.

  • Share this:

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड ने कक्षा 8 तक की साल 2021 की परीक्षा रद्द कर दी है. उत्तर प्रदेश के मदरसा बोर्ड ने फैसला किया कि कक्षा 1 से 8 तक की परीक्षा नहीं ली जाएगी और छात्रों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत कर दिया जाएगा. गुरुवार को इस फैसले की घोषणा की गई. रिपोर्ट्स के अनुसार, शैक्षणिक सत्र 2021 के लिए मदरसा बोर्ड द्वारा 16 लाख छात्रों को बिना परीक्षा के पदोन्नत किया जाएगा. साथ ही, मुंशी / मौलवी हाई स्कूल के बच्चों को भी उत्तर प्रदेश में बिना परीक्षा के प्रमोट किया जाएगा.

यूपी मदरसा मूल्यांकन मानदंड:

यूपी मदरसा बोर्ड के अनुसार, छात्रों को पिछले साल उनके द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा. जारी मूल्यांकन मानदंड के अनुसार, सभी छात्रों को सुरक्षित और पिछली कक्षा के अंकों के आधार पर अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा.

मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार ने कहा "छात्रों को पिछली परीक्षाओं के अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा. जो छात्र अर्ध-वार्षिक और प्री-बोर्ड परीक्षा में उपस्थित नहीं हुए हैं, उन्हें केवल पदोन्नति का प्रमाण पत्र दिया जाएगा. जो छात्र चाहे वे उनके अंक अगले वर्ष की परीक्षा में अंकों में सुधार कर सकते हैं."
ये भी पढ़ें-

cancelled 12 Board Exam 2021 Latest Updates: देश के 8 राज्यों में रद्द की जा चुकी है 12वीं बोर्ड परीक्षाएं, जानें लेटेस्ट अपडेट्स

Sarkari Jobs : CDIT में प्रोग्रामर और टेक्निकल राइटर सहित कई पदों पर भर्तियां, इतनी मिलेगी सैलरी



यूपी मदरसा बोर्ड को अभी भी अपनी इंटरमीडिएट परीक्षाओं के आयोजन पर फैसला करना है. हालांकि पहले मदरसा का फैसला, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड का 12वीं की परीक्षा के लिए जो फैसला होता उसके आधार पर होने वाला था. अब चूंकि उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी कक्षा 12 वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है, इसलिए मदरसा बोर्ड उस पक्ष में फैसला कर सकता है.

सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज