Home /News /education /

UP Madrasa Board : यूपी बोर्ड के साथ होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षा, प्री-प्राइमरी कक्षाओं को शुरू करने का प्रस्ताव

UP Madrasa Board : यूपी बोर्ड के साथ होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षा, प्री-प्राइमरी कक्षाओं को शुरू करने का प्रस्ताव

UP Madrasa Board : यूपी बोर्ड के साथ होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षा

UP Madrasa Board : यूपी बोर्ड के साथ होगी मदरसा बोर्ड की परीक्षा

UP Madrasa Board : मदरसा शिक्षा बोर्ड ने बोर्ड परीक्षाओं को यूपी बोर्ड की परीक्षा के साथ कराने का फैसला किया है. इन परीक्षाओं का आयोजन यूपी चुनाव के बाद मार्च के अंत में किया जाएगा. इसके साथ ही राज्य के अनुदानित व मान्यता प्राप्त मदरसों में प्री प्राइमरी कक्षा चलाने का भी प्रस्ताव है. इस बारे में आज होने वाली नवगठित मदरसा बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UP Madrasa Board : उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड को लेकर बड़ी खबर है. दरअसल, यूपी मदरसा बोर्ड के द्वारा आगामी हाईस्कूल व इण्टरमीडियट परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. ऐसे में मदरसा शिक्षा बोर्ड ने हाईस्कूल व इण्टरमीडियट बोर्ड परीक्षाओं को यूपी बोर्ड की परीक्षा के साथ कराने का फैसला किया है. इन परीक्षाओं का आयोजन यूपी चुनाव के बाद मार्च के अंत में किया जाएगा. इसके साथ ही राज्य के अनुदानित व मान्यता प्राप्त मदरसों में प्री प्राइमरी कक्षा चलाने का भी प्रस्ताव है. इस बारे में आज होने वाली नवगठित मदरसा बोर्ड की बैठक में निर्णय लिया जाएगा.

    इसके साथ ही नवगठित मदरसा बोर्ड इसी बैठक में बेसिक शिक्षा की तर्ज पर कुछ मदरसों में पूरी तरह इंगलिश मीडियम की पढ़ाई शुरू करने पर भी फैसला ले सकता है. इसके अलावा आधुनिक तकनीक से जोड़ते हुए स्मार्ट क्लास, आधुनिक प्रयोगशाला, ई-बुक, ई-लाइब्रेरी जैसी सुविधाओं को अपनाए जाने पर भी बोर्ड की बैठक में निर्णय लिये जा सकते हैं.

    15 मार्च 2022 के बाद होगी परीक्षा
    मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यूपी बोर्ड की इस सत्र की मुख्य वार्षिक परीक्षा यूपी चुनाव के बाद कराया जाना है. ऐसे में इसी परीक्षा के साथ यूपी मदरसा बोर्ड भी 15 मार्च के बाद परीक्षा का आयोजन करेगा.

    यह भी पढ़ें –
    IIT-ISM धनबाद में बंपर प्‍लेसमेंट का दावा, 54 लाख रुपए के पैकेज पर जॉब ऑफर
    IAS Interview: यूपीएससी परीक्षा की तैयारी में काम आएंगे ये सवाल, मिलेगा इंटरव्यू का बेस्ट आइडिया

    परीक्षा साथ में कराने का प्रस्ताव क्यों है?
    पिछले कुछ सालों में देखने में आया था कि मदरसा बोर्ड के स्टूडेंट यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इण्टरमीडियट की परीक्षा में भी शामिल हो जाते थे. ऐसे में इस बार दोनों बोर्ड की परीक्षाओं को साथ में कराने का प्रस्ताव है.

    Tags: Education news, UP Board, UP Board Exam

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर