होम /न्यूज /education /UP NEET PG Counselling 2022: UP NEET PG काउंसलिंग 2022 के लिए च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया शुरू

UP NEET PG Counselling 2022: UP NEET PG काउंसलिंग 2022 के लिए च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया शुरू

UP NEET PG Counselling 2022:  जानिए कैसे करना है अप्लाई.

UP NEET PG Counselling 2022: जानिए कैसे करना है अप्लाई.

UP NEET PG Counselling 2022: उम्मीदवारों ध्यान दें कि एक बार लॉक किए गए विकल्पों को संशोधित नहीं किया जा सकता है. चिकित ...अधिक पढ़ें

UP NEET PG Counselling 2022: चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण महानिदेशक उत्तर प्रदेश (DGMEUP) ने राज्य UP NEET PG काउंसलिंग 2022 के लिए च्वाइस फिलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने यूपी एनईईटी पीजी काउंसलिंग 2022 के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- upneet.gov.in पर ऑनलाइन विकल्प भर सकते हैं. यूपी एनईईटी संशोधित काउंसलिंग तिथियों के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने राउंड 1 काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए पंजीकरण किया है, उन्हें 5 अक्टूबर, 2022 (दोपहर 2 बजे तक) तक ऑनलाइन विकल्प भरने होंगे.

प्रिफ्रेंस फिलिंग जमा करने के बाद उम्मीदवारों को अपनी पसंद को लॉक करना होगा. यदि कोई उम्मीदवार अपनी प्रिफ्रेंस को लॉक करने में विफल रहता है, तो उसे सीट आवंटन प्रक्रिया से वंचित कर दिया जाएगा. DGMEUP राज्य की 50 प्रतिशत कोटे की सीटों के लिए UP NEET PG काउंसलिंग आयोजित कर रहा है. यूपी एनईईटी पीजी राउंड 1 आवंटन परिणाम 6 अक्टूबर, 2022 को घोषित किया जाएगा. उम्मीदवार आवंटन पत्र डाउनलोड करने में सक्षम होंगे और 7 अक्टूबर और 12 अक्टूबर, 2022 के बीच प्रवेश प्रक्रिया के लिए उपस्थित हो सकते हैं. उम्मीदवारों को सरकारी कॉलेजों में एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा और उत्तर प्रदेश राज्य के 891 सीटों पर प्रवेश मिलेगा. निजी कॉलेजों में 32 MDS सीटें हैं.

यूपी नीट पीजी काउंसलिंग 2022: विकल्प भरने के स्टेप्स
-आधिकारिक वेबसाइट – upneet.gov.in पर जाएं.
-होमपेज पर ‘स्टेप-4 चॉइस फिलिंग’ लिंक पर क्लिक करें.
-पाठ्यक्रम का चयन करें और अपना एनईईटी पीजी रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करें.
-च्वाइस फिलिंग एप्लीकेशन फॉर्म भरें और सबमिट करें.
-डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट लें.

आपके शहर से (लखनऊ)

उम्मीदवारों ध्यान दें कि एक बार लॉक किए गए विकल्पों को संशोधित नहीं किया जा सकता है. चिकित्सा उम्मीदवारों को भी वरीयता के क्रम में विकल्प भरने की सलाह है, क्योंकि आवंटन उम्मीदवारों द्वारा प्रस्तुत विकल्पों के आधार पर है.

ये भी पढ़ें-
IIT जोधपुर में इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, आवेदन प्रक्रिया शुरू
NTA ने जारी किया ICAR AIEEA UG 2022 का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Tags: Education news, Neet exam

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें