Home /News /education /

UP Polytechnic Exam 2022 : पॉलिटेक्निक परीक्षा स्थगित, अब 15 मार्च से होगी आयोजित

UP Polytechnic Exam 2022 : पॉलिटेक्निक परीक्षा स्थगित, अब 15 मार्च से होगी आयोजित



UP Polytechnic Exam 2022 : सम सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 जनवरी से ही होंगी.

UP Polytechnic Exam 2022 : सम सेमेस्टर की परीक्षाएं 22 जनवरी से ही होंगी.

UP Polytechnic Exam 2022 : यूपी पॉलिटेक्निक विषम सेमेस्टर के छात्रों की मांग पूरी करते हुए 20 मार्च से शुरू होने वाली परीक्षा प्राविधिक शिक्षा परिषद ने स्थगित कर दी है. परिषद की परीक्षा समिति ने रविवार को बैठक करके विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है. जब हालत सामान्य और विधानसभा चुनाव पूरे हो जाएंगे तब परीक्षा आयोजित की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    UP Polytechnic Exam 2022 : राजकीय, एडेड और प्राइवेट पॉलिटेक्निक कॉलेजों में 20 जनवरी से शुरू होने वाली ऑड सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित स्थगित कर दी गई है. प्राविधिक शिक्षा परिषद ने कहा है कि बढ़ते कोरोना संक्रमण और शिक्षकों की विधानसभा चुनाव में ड्यूटी लगने की वजह से परीक्षा करा पाना संभव नहीं है. परिषद की परीक्षा समिति ने रविवार को बैठक करके विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है. जब हालत सामान्य और विधानसभा चुनाव पूरे हो जाएंगे तब परीक्षा आयोजित की जाएगी.

    प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार सोनकर ने कहा है कि विषम सेमेस्टर की परीक्षाओं को स्थगित करके इसे 15 मार्च से प्रस्तावित कर दिया गया है. वहीं, सम सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाएं 22 जनवरी से ऑनलाइन मोड पर संचालित की जाएगी.

    छात्रों की मांग हुई पूरी

    बता दें कि छात्रों ने 20 जनवरी से परीक्षा का विरोध किया था. इसके बीते एक सप्ताह में अलग-अलग जनपदों से दो दर्जन से अधिक पॉलीटेक्निक छात्र-छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने की सूचना आयी थी. परीक्षाए स्थगित कराने केलिए लगातार हो रहे अभियान ने प्राविधिक शिक्षा परिषद पर दबाव बढ़ता जा रहा था. इसके बाद शासन ने भी 23 जनवरी तक सभी स्कूल कॉलेज बंद रखने के आदेश दे दिए थे. लिए छात्रों ने सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया था. कई छात्रों ने अधिकारियों कोक टैग करके खुद को करोना पॉजिटिव बताया था.

    ये भी पढ़ें

    Sarkari Vacancy 2022:10वीं और 12वीं पास के लिए विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा मिलेगी नौकरी, जल्द करें आवेदन
    Indian Army Recruitment 2022 Rally: 10वीं पास के लिए भारतीय सेना में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, कल से शुरू हो रहा ये प्रोसेस, होगी अच्छी सैलरी

    Tags: Education, Exam postponed

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर