Home /News /education /

up school children under the shadow of corona cm yogi gave instructions to increase awareness read details

UP School: कोरोना के साए में स्कूली बच्चे, जागरूकता बढ़ाने सीएम योगी ने दिए निर्देश, पढ़ें डिटेल

UP School: कोरोना के साए में स्कूली बच्चे

UP School: कोरोना के साए में स्कूली बच्चे

UP School: पिछले कुछ दिनों से विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए मरीज सामने आए हैं. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूली छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर अत्यधिक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. UP School: देश भर में कोरोना का कहर एक बार फिर से तेजी से बढ़ रहा है. उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अधिकारियों को विशेष रूप से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूली छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर अत्यधिक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया. इसके साथ ही स्टूडेंट्स के बीच कोविड प्रोटोकॉल के प्रति जागरूकता फैलाने के निर्देश दिए.

    मुख्यमंत्री ने कोविड प्रबंधन के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद दिशा-निर्देश जारी किए. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि हमें बच्चों की स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर सतर्क रहना होगा. एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि स्कूलों में बच्चों को कोविड प्रोटोकॉल के बारे में आवश्यक रूप से जागरूक किया जाना चाहिए. प्रवक्ता ने कहा, “पिछले कुछ दिनों से विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. एनसीआर के जिलों में भी इसका प्रभाव है. बीते 24 घंटे में गौतमबुद्ध नगर में 103 और गाजियाबाद में 33 नए मरीज सामने आए हैं.”

    ये भी पढ़ें:
    CBSE Term 2 Exam: एडमिट कार्ड पर रहेगा QR कोड, नकल रोकने के लिए हैं कड़े इंतजाम
    Exam Tips: सेल्फ स्टडी के दौरान ऐसे करें पढ़ाई, बचेगी ट्यूशन-कोचिंग की फीस

    स्कूली बच्चों को तेजी से लग रही कोविड की खुराक
    उत्तर प्रदेश में 15 से 17 साल के आयु वर्ग में 94.26 प्रतिशत किशोरों को पहली खुराक दी जा चुकी है, जबकि 12 से 14 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों को पहली खुराक के बाद पात्रता के अनुसार दूसरी खुराक दी जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि एनसीआर के जिलों गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में टीकाकरण से बचे लोगों को चिन्हित कर उन्हें टीका लगाया जाए. उत्तर प्रदेश में फिलहाल कुल 856 सक्रिय मामले मौजूद हैं. बीते 24 घंटे में 1.13 लाख नमूनों की कोरोना जांच की गई, जिसमें 170 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई. इसी अवधि में 110 लोग कोरोना मुक्त भी हुए.

    Tags: CM Yogi, School education, School news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर