होम /न्यूज /education /

UP Schools Colleges Reopen: UP में कल से खुल रहें स्कूल- कॉलेज, जानें क्या है गाइडलाइंस

UP Schools Colleges Reopen: UP में कल से खुल रहें स्कूल- कॉलेज, जानें क्या है गाइडलाइंस

UP Schools Colleges Reopen:  यूपी में 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्कूल खुल रहे हैं.

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्कूल खुल रहे हैं.

UP Schools Colleges Reopen: यूपी में 7 फरवरी से कक्षा 9 से 12 वीं तक के स्कूल और कॉलेज फिर से पढ़ाई के लिए खुल रहे हैं. कक्षाओं का संचालन कोरोना सुरक्षा दिशा- निर्देश के तहत किया जाएगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राज्य में 6 फरवरी 2022 तक स्कूल बंद रखने के आदेश जारी किए गए थे.

अधिक पढ़ें ...

    UP Schools Colleges Reopen: कोरोना मामलों में कमी के साथ अब बंद किए गए स्कूल- कॉलेज फिर से खुलने शुरू हो गए हैं. मध्य प्रदेश और हरियाणा सहित कई राज्यों में स्कूलों को फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिया गया है. वहीं कल यानी 7 फरवरी 2022 से उत्तर प्रदेश में भी स्कूल- कॉलेज पढ़ाई के लिए खुल रहे हैं. इस संबंध में राज्य सरकार की ओर से गाइडलाइंस भी जारी की गई है.

    मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने एक बयान में कहा कि सोमवार से प्रदेश स्कूल-कॉलेज खोले जाएंगे. यूपी में कक्षा 9 वीं से 12वीं तक के स्कूल और कॉलेज 7 फरवरी 2022 से खुलेंगे.

    स्कूल और कॉलेज में कक्षाओं का संचानल कोरोना प्रोटोकॉल के तहत किया जाएगा. इस दौरान ऑनलाइन कक्षाएं भी जारी रहेंगी. सभी छात्रों को मास्क पहनकर ही स्कूल आना होगा. साथ ही स्कूल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग की भी पालन करना होगा. कोरोना मामलों के कारण यूपी में 6 फरवरी 2022 तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने के निर्देश जारी किए गए थे.

    Schools Reopen: इन राज्यों में खुल गए हैं स्कूल
    राजस्थान में 1 फरवरी से कक्षा 10वीं और 12वीं के स्कूल फिर से पढ़ाई के लिए खुल गए हैं. वहीं कक्षा 6 से 9वीं तक के स्कूल 10 फरवरी से खुलेंगे. स्कूल आने के लिए छात्रों को अपने अभिभावक की लिखित में अनुमित लानी होगी. वहीं मध्य प्रदेश में भी 1 फरवरी से कक्षा 1 से बारहवीं तक सभी कक्षाएं 50 फीसदी क्षमता के साथ खोल दिए गए हैं.  इन राज्यों के अलावा झारखंड सहित कई और राज्यों में भी स्कूलों को फिर से पढ़ाई के लिए खोल दिया गया है.

    यह भी पढ़ें –
    CISCE 10वीं, 12वीं टर्म-1 बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कल होगा जारी
    Delhi Schools Reopen: दिल्ली में स्कूल खोलने का फैसला, जानें क्या कह रहे हैं प्रधानाध्यापक

    Tags: Corona school guideline, Coronavirus school kab khulega, Coronavirus school open news, Coronavirus school opening

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर