• Home
  • »
  • News
  • »
  • education
  • »
  • UP STATE UNIVERSITIES AND 9TH 12TH ONLINE CLASSES WILL START FROM 20TH MAY

Corona Pandemic : यूपी में 20 मई से शुरू होंगी इन कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासेज

यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं पर भी फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा.

Corona Pandemic : उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 24 मई तक बढा दिया गया है. साथ ही 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज भी शुरू हो जाएंगी. ये फैसले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में कक्षा नौंवी, 12वीं औश्र विश्वविद्यालयों में ऑनलाइन क्लासेज 20 से शुरू हो जाएंगी. यह जानकारी प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने दी है. उन्होंने बताया कि सरकार ने 20 मई से ऑनलाइन क्लासेज शुरू करने का फैसला किया है. हालांकि बेसिक शिक्षा के स्कूलों में अभी ऑनलाइन क्लासेज की अनुमति नहीं होगी. साथ ही यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं पर भी फैसला 20 मई के बाद लिया जाएगा.

    ये फैसले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शनिवार को हुई वर्चुअल कैबिनेट बैठक में लिए गए. इसमें प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू भी सोमवार 24 मई की सुबह सात बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया. साथ ही कोविड-19 से उत्पन्न परिस्थितियों में गरीबों और जरूरतमन्दों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा अन्त्योदय एवं पात्र गृहस्थी श्रेणी के राशनकार्ड धारकों को तीन माह के लिए प्रति यूनिट तीन किलो गेहूं और दो किलो चावल निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. वहीं पटरी दुकानदारों, दिहाड़ी मजदूरों को एक माह के लिए 1000 रुपये भरण पोषण भत्ता दिया जाएगा.

    कर्फ्यू से कोविड संक्रमण हो रहा नियंत्रित

    कर्फ्यू बढ़ाने के फैसले पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने में बड़ी मदद मिल रही है. इसीलिए इसकी अवधि बढ़ाई जा रही है. राज्य सरकार पूर्व से ही कोविड-19 की निःशुल्क जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध करा रही है. इसके अलावा निःशुल्क कोरोना वैक्सीनेशन कार्य भी प्रदेश में संचालित किया जा रहा है. इसके तहत भारत सरकार द्वारा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और राज्य सरकार द्वारा 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का निःशुल्क टीकाकरण कराया जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- 

    Sarkari Naukri : ड्राइवर, चौकीदार और चपरासी की भर्तियां, 8वीं, 10वीं पास करें आवेदन

    Sarkari naukri: सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी के पदों पर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि आज
    Published by:Praveen Singh
    First published: